1. home Hindi News
  2. national
  3. bjp cancels its virtual rally in honor of martyred soldiers in ladakh

लद्दाख में शहीद हुए सैनिकों के सम्मान में भाजपा ने रद्द की अपनी वर्चुअल रैली

By Agency
Updated Date
भाजपा ने लद्दाख की गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिकों के सम्मान में अपनी डिजिटल रैलियों समेत राजनीतिक कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं.
भाजपा ने लद्दाख की गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिकों के सम्मान में अपनी डिजिटल रैलियों समेत राजनीतिक कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं.
Twitter

भाजपा ने लद्दाख की गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिकों के सम्मान में अपनी डिजिटल रैलियों समेत राजनीतिक कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं. पार्टी के अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने बृहस्पतिवार को ट्वीट किया, ‘‘गलवान घाटी में हमारी मातृभूमि की रक्षा करते हुए वीर सैनिकों के सर्वोच्च बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा.

देश उनका ऋणी है. मैं शहीदों को श्रद्धांजलि देता हूं. भाजपा ने डिजिटल रैलियों समेत सभी राजनीतिक कार्यक्रम अगले दो दिनों के लिए स्थगित करने का फैसला किया है. '' गौरतलब है कि सोमवार रात को पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में एक कर्नल समेत 20 भारतीय सैन्यकर्मी शहीद हो गए. पांच दशकों में यह चीन के साथ सबसे बड़ा सैन्य टकराव है जिससे क्षेत्र में सीमा पर पहले से ही तनावपूर्ण हालात और खराब हो गए हैं,

आपको बता दें कि भाजपा ने नरेंद्र मोदी के काम को जन जन तक पहुंचाने के लिए डिजीटल रैली कर रहे हैं. इसके माध्यम से वो लोगों को वीडियो के माध्यम से संबोधित कर रहे थे. वर्चुअल रैली के लिए उनके कार्यकर्ताओं को ये कहा गया था कि वो इस रैली को सफल बनाने के लिए जन जन तक जागरूकता फैलाएं. गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, खुद जेपी नड्डा अबतक कई रैलियों को संबोधित कर चुके हैं. बता दें कि इसी साल बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं, साथ ही मई में ही मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल भी पूरा हुआ है.

15-16 जून की रात को गलवान घाटी में भारतीय सेना के जवानों की चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प हो गई थी. इसी संघर्ष में देश के बीस जवान शहीद हो गए, जबकि चीन को भी भारी नुकसान हुआ. चीन की ओर से किसी भी तरह का आंकड़ा जारी नहीं किया गया है. पीएम मोदी ने भी टीन के इस हरकत पर दुख जताते हुए कहा था कि मैं शहीदों को श्रद्धांजलि देता हूं. उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. देश को उकसाने वालों को समुचित जवाब दिया जाएगा. पीएम मोदी ने चीन संकट को लेकर सभी राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें