1. home Hindi News
  2. national
  3. bengaluru night curfew lifted from jan 31 school re opening says karnataka minister bc nagesh mtj

31 जनवरी से बेंगलुरु से नाइट कर्फ्यू खत्म, खुल जायेंगे स्कूल, बोले मंत्री बीसी नागेश

कर्नाटक में पाबंदियों में ढील दी जा रही है. 31 जनवरी से नाइट कर्फ्यू खत्म हो जायेंगे. स्कूलों को खोला जायेगा. जानें और कहां-कहां क्या-क्या ढील दी जा रही है...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नाइट कर्फ्यू और स्कूलों को खोलने पर कर्नाटक सरकार ने किया ये ऐलान
नाइट कर्फ्यू और स्कूलों को खोलने पर कर्नाटक सरकार ने किया ये ऐलान
Twitter

Bengaluru Night Curfew|School Re-Opening News: कर्नाटक में कोरोना संकट की वजह से लगायी गयी पाबंदियों में ढील देने की शुरुआत हो गयी है. राजधानी बेंगलुरु से नाइट कर्फ्यू वापस लेने की घोषणा कर दी गयी है, तो स्कूलों को भी फिर से खोले जाने की बात मंत्री ने कही है. कर्नाटक के मंत्री बीसी नागेश ने कहा है कि 31 जनवरी से नाइट कर्फ्यू खत्म कर दिया जायेगा.

31 जनवरी से बेंगलुरु में खुल जायेंगे स्कूल

कर्नाटक के मंत्री बीसी नागेश ने कहा है कि 31 जनवरी से नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) खत्म किया जा रहा है. सोमवार से बेंगलुरु में सभी स्कूलों को फिर से खोलने (Bengaluru School Re-Opening) की अनुमति दे दी गयी है. मंत्री ने कहा है कि उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि सभी विभाग कोरोना से जुड़े दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करें.

कर्नाटक में बार और होटल भी खुलेंगे

बीसी नागेशने बताया कि इनडोर विवाह समारोह में अब 200 लोग शामिल हो सकेंगे, जबकि आउटडोर विवाह समारोहों में 300 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी जा सकेगी. उन्होंने बताया कि राज्य में 50 फीसदी क्षमता के साथ जिम खुलेंगे. बार, होटल को भी खोला जा सकेगा. हालांकि, उन्हें सरकार की ओर से जारी एसओपी का पालन करना होगा.

100 फीसदी सरकारी कर्मचारी अब आयेंगे काम पर

कर्नाटक के मंत्री बीसी नागेश ने कहा है कि सरकारी स्कूलों में 100 फीसदी कर्मचारियों की उपस्थिति की अनुमति दे दी गयी है. मंदिर भी अब खुल सकेंगे. भक्त मंदिरों में जाकर पूजा-अर्चना कर सकेंगे. हालांकि, विरोध-प्रदर्शन, धरना, धार्मिक जमावड़ों, राजनीति कार्यक्रमों पर प्रतिबंध अभी जारी रहेंगे.

कर्नाटक में कोरोना सख्ती में दी गयी ढील

कर्नाटक के मुख्यमंत्री कार्यालय से बताया गया है कि धार्मिक स्थलों पर 50 फीसदी क्षमता के साथ लोगों को दर्शन-पूजन की अनुमति दी जा रही है. स्विमिंग पूल और जिम को अभी पूरी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति नहीं होगी. सिर्फ 50 फीसदी लोगों को ही आने की अनुमित दी जायेगी. स्पोर्ट्स कॉम्प्लेस और स्टेडियम के लिए भी यही व्यवस्था रहेगी. यानी 50 फीसदी उपस्थिति के साथ ही स्टेडियमों को खोला जा सकेगा.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें