1. home Home
  2. national
  3. karnataka omicron varient alert 69 test positive as covid cluster grows in chikkamagluru residential school smb

कर्नाटक में ओमिक्रॉन की दस्तक के बीच चिक्कमगलुरु में 69 छात्र-टीचर मिले कोरोना पॉजिटिव

Omicron Variants in Karnataka कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के कर्नाटक में दस्तक के बीच कोरोना संक्रमण को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, भारत में ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच कर्नाटक में 69 छात्र एवं शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Omicron Variants in India Latest News Updates
Omicron Variants in India Latest News Updates
File

Omicron Variants in Karnataka कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के कर्नाटक में दस्तक के बीच कोरोना संक्रमण को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, भारत में ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच कर्नाटक में 69 छात्र एवं शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के अधिकारियों ने पुष्टि करते हुए बताया कि कि कर्नाटक के चिक्कमगलुरु जिले के एक स्कूल के 59 छात्रों सहित 69 लोग कोविड पॉजिटिव पाए गए है.

बताया गया कि सबसे पहले चिक्कमगलुरु जिले के एनआर पुरा तालुक के सीगोडु में जवाहर नवोदय विद्यालय के एक शिक्षक का सकारात्मक परीक्षण किया. बाद में छात्रों, टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ समेत कुल 418 सैंपल कोविड जांच के लिए भेजे गए. जहां शनिवार को 40 छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी. इसके बाद जिला प्रशासन ने स्कूल को सील कर दिया. वहीं आज मामले बढ़कर 69 हो गए. इनमें 59 छात्र शामिल है. जबकि अन्य शिक्षक और गैर-शिक्षण कर्मचारी हैं.

जिला स्वास्थ्य अधिकारी एस एन उमेश ने कहा कि संक्रमितों में अधिकांश स्पर्शोन्मुख हैं और उनके स्वास्थ्य मानकों पर लगातार नजर रखी जा रही है. साथ ही स्कूल को अगले एक पखवाड़े के लिए सील कर दिया गया है. सभी संक्रमित लोगों को परिसर के भीतर ही अलग-अलग प्रखंडों में कोरेंटिन किया गया है. संक्रमित छात्र और स्टाफ को स्कूल में कोरेंटिन कर दिया गया है. बता दें कि मामले मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सरकार के फैसले की घोषणा की कि राज्य में ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए किए गए उपायों की घोषणा के बाद सामने आए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें