1. home Hindi News
  2. national
  3. banish kodieri son of cpi secretary appeared before ed in kerala sur

ईडी की हिरासत में सीपीएम महासचिव के बेटे बिनीश कोदियेरी, जानें पूरा मामला

By Agency
Updated Date
बिनीश कोडियेरी
बिनीश कोडियेरी
Photo: Twitter

बेंगलुरु: प्रवर्तन निदेशालय ने केरल के सीपीएम महासचिव कोदियेरी बालाकृष्णन के बेटे बिनीश कोदियेरी को हिरासल में लिया. इससे पहले बिनीश कोदियेरी तीन बार ईडी के समक्ष पेश हुए. बिनीश कोदियेरी पर बेंगलुरु मादक द्रव्य पदार्थ तस्करी मामले में कई आरोपियों के साथ संपर्क रखने का आरोप है. मामले में लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने बिनीश कोदियेरी को हिरासत में लिया.

केरल के माकपा सचिव कोडियेरी बालाकृष्णन के पुत्र बिनीश कोडियेरी ने बृहस्पतिवार को प्रवर्तन निदेशालय के सामने गवाही दी. साथ ही कोडियेरी से बेंगलुरु मादक पदार्थ मामले में एक आरोपी के साथ उनके जुड़ाव के आरोपों के बारे में पूछताछ की गयी.

प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए बिनीश

प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के सामने बिनीश तीसरी बार पेश हुए हैं. ईडी के एक सूत्र ने बताया कि क्षेत्रीय कार्यालय में उनसे पूछताछ की गई. पिछली बार ईडी के अधिकारियों ने मादक पदार्थ मामले में एक आरोपी मोहम्मद अनूप के साथ वित्तीय लेन-देन को लेकर करीब छह घंटे तक बिनीश से पूछताछ की थी.

केरल में सोना तस्करी मामले में एक मुख्य आरोपी और बेंगलुरु में मादक पदार्थ की जब्ती मामले के तार जुड़े होने के आरोपों के बाद केंद्रीय एजेंसी ने यह कदम उठाया

मादक द्रव्य गिरोह से जुड़ाव का है आरोप

इससे पहले इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) की युवा शाखा ने आरोप लगाया था कि बिनीश कोडियेरी का मादक द्रव्य गिरोह के कुछ सदस्यों के साथ करीबी जुड़ाव था. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने हाल में बेंगलुरु में मादक पदार्थ के एक गिरोह का पर्दाफाश किया था.

प्रवर्तन निदेशालय से बिनीश ने ये कहा

बिनीश ने कहा है कि वो अनूप और उसके परिवार को जानते थे और उन लोगों ने कुछ साल पहले बेंगलुरु में एक रेस्तरां शुरु करने के लिए उनसे पैसे लिए थे. ईडी ने केरल के सीपीएम महासचिव कोदियेरी बालाकृष्णन के बेटे बिनीश कोदियेरी को बुधवार को हिरासत में लिया था.

उन्हें मादक पदार्थ की तस्करी से जुड़े लोगों से संपर्क रखने के आरोप में हिरासत में लिया गया.

Posted By- Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें