1. home Hindi News
  2. national
  3. baby boy with nine toes on single foot born in karnataka amazing incident happened in south india newborn and mother are healthy sry

कर्नाटक में घटी अद्भुत घटना, एक पैर में 9 अंगुलियों के साथ बच्चे का हुआ जन्म, परिवार ने कहा भगवान का उपहार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कर्नाटक में एक पैर में 9 अंगुलियों के साथ बच्चे का हुआ जन्म
कर्नाटक में एक पैर में 9 अंगुलियों के साथ बच्चे का हुआ जन्म
internet

कर्नाटक में एक दुर्लभ घटना के बारे में खबर आ रही है, एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया है, जिसके एक पैर में नौ पैर की उंगलियां हैं. महिला होसापेट तालुक की निवासी है और पुरुष बच्चे का जन्म एक निजी अस्पताल में हुआ.

रिपोर्ट्स के मुताबिक मां और बच्चे की हालत स्थिर है. डिलिवरी कराने वाले डॉक्टर बालचंद्रन ने कहा कि यह एक दुर्लभ मामला है और नवजात और मां दोनों स्वस्थ हैं. उन्होंने कहा "हमें पिछले मामलों और दस्तावेजों को परिवार को समझाना पड़ा ताकि उन्हें पॉलीडेक्टली के बारे में समझा जा सके."

डाक्टरों ने कही ये बात

बल्लारी के एक बाल विशेषज्ञ डॉ प्रिसिला टी ने कहा कि बच्चे को कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं होगी. उन्होंने कहा "कई बच्चे अतिरिक्त उंगलियों या पैर की उंगलियों के साथ पैदा होते हैं, लेकिन इस मामले में यह एक दुर्लभ चीज है जहां बच्चे के एक पैर में नौ पैर की उंगलियां होती हैं. जैसे-जैसे वे बड़े होते हैं, बच्चे अतिरिक्त पैर की उंगलियों के साथ चलने के लिए अनुकूल हो जाते हैं, ”

हम यह पहले से नहीं जानते हैं कि जन्म लेने वाले बच्ची की कितनी अंगुलियां होंगी. यह जन्म के बाद ही पता चलता है कि बच्चे की कितनी अंगुलियां हैं. परिवार के कई बुजुर्गों ने इसे भगवान का उपहार बताया और बच्चे और मां की भलाई के लिए डॉक्टरों की टीम को धन्यवाद दिया.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें