1. home Hindi News
  2. national
  3. australian cricketer pat cummins gave india 50 thousand dollars to fight against coronavirus part of this team in ipl aml

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस ने भारत को कोरोना से लड़ने के लिए दिये 50 हजार डॉलर, IPL में हैं इस टीम का हिस्सा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस (Pat Cummins)
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस (Pat Cummins)
PTI Photo

नयी दिल्ली : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस (Pat Cummins) ने भारत सरकार को कोरोना से लड़ाई में मदद की पेशकश की है. उन्होंने सरकार को 50,000 डॉलर देने की घोषणा की है. इस पैसे से अस्पतालों में ऑक्सीजन (Oxygen) की व्यवस्था की जायेगा. इस समय कमिंस भारत में ही हैं और आईपीएल खेल रहे हैं. आईपीएल में कमिंस कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए खेल रहे हैं.

कमिंस ने इसकी जानकारी ट्विटर पर दी. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा कि भारत एक ऐसा देश से है जिससे हम वर्षों से प्यार करते हैं. यहां के लोगों की दयालुता और सरलता हमे काफी प्रभावित करती है. उन्होंने लिखा कि मुझे पता है कि भारत में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से फैला है. इससे लड़ाई में एक छोटी सी मदद कर रहा हूं. उन्होंने पीएम केयर्स फंड में 50 हजार डॉलर का दान देने की बात कही.

इतना ही नहीं आईपीएल खेल रहे बाकी खिलाड़ियों से भी उन्होंने पीएम केयर्स फंड में दान देने की अपील की. उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी लड़ाई में यह अनुदान काफी छोटा है, फिर भी इससे कुछ लोगों की मदद जरूर हो पायेगी. बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात, ब्रिटेन, सिंगापुर आदि देशों ने भी भारत को मदद की पेशकश की है. आज ऑस्ट्रेलिया सरकार ने भी भारत तक मदद पहुंचाने की बात कही है.

ऑस्ट्रेलिया भारत को तत्काल सहायता के रूप में ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और पीपीई किट भेज रहा है. स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने कहा कि संघीय सरकार इस बात पर विचार कर रही है कि वह मदद के लिए क्या भेज सकती है. संघीय स्वास्थ्य मंत्री हंट ने कहा कि भारत वास्तव में ऑक्सीजन की समस्या से जूझ रहा है. हम राष्ट्रीय चिकित्सा भंडार से मदद कर सकते हैं, लेकिन वे मुख्य रूप से ऑक्सीजन आपूर्ति के संबंध में सहायता मांग रहे हैं. हम इस मामले में विशेष रूप से राज्यों के साथ बात कर रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया हालांकि फिलहाल भारत को वैक्सीन की मदद नहीं दे पायेगा. लेकिन आने वाले समय में ज्यादा उत्पादन की स्थिति में वह भारत को वैक्सीन भी दे सकता है. जल्द ही ऑस्ट्रेलिया से वेंटिलेटर और ऑक्सीजन का आपूर्ति की जा सकती है. इधर सिंगापुर और यूएई ने भारत को कई क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंकर दिये हैं. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस ने भारत को कोरोना से लड़ने के लिए दिये 50 हजार डॉलर तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें