1. home Hindi News
  2. national
  3. assembly elections 2021 congress politics latest updates ghulam nabi azad campaign for congress in five states chunav smb

Assembly Elections 2021 : चुनावी राज्यों में कांग्रेस के लिए कैंपेन करने को लेकर गुलाम नबी आजाद ने कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ghulam Nabi Azad
Ghulam Nabi Azad
FILE

Five State Assembly Elections 2021 Congress Politics Latest Updates असम और पश्चिम बंगाल समेत पांच अन्य राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए G-36 में शामिल कांग्रेस नेता गुलाब नबी आजाद के पार्टी के पक्ष में कैंपेन करने को लेकर कई तरह की सियासी अटकलें लगायी जा रही है. इन सबके बीच, गुलाम नबी आजाद ने खुद इन सवालों का जवाब देते हुए कहा है कि जहां भी पार्टी उन्हें प्रचार के लिए आमंत्रित करेगी, वहां वे कैंपेन करेंगे.

गौर हो कि पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए सियासी दलों की ओर से उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी करने की प्रक्रिया तेज हो गयी है. इसके साथ ही प्रमुख राजनीतिक दलों की ओर से चुनाव प्रचार अभियान को लेकर तैयारियों पर भी मंथन तेज हो गया है. इसी कड़ी में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ लगातार बयानबाजी करने वाले ग्रुप में कथित तौर शामिल रहे गुलाम नबी आजाद के अगले कदम पर सभी की निगाहें टिकी है. दरअसल, पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करने के बाद से ही पार्टी कार्यकर्ताओं और कई नेताओं के निशाने पर रहे गुलाम नबी आजाद को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या वे चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे या नहीं.

हालांकि, गुलाम नबी आजाद ने साफ किया कि उन्हें और उनके सहयोगियों को जहां भी चुनाव प्रचार के लिए पार्टी या किसी नेता की तरफ से बुलाया जाएगा, वहां चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे. गुलाम नबी आजाद हाल ही में राज्यसभा में अपना कार्यकाल पूरा किया है. गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस की कार्यप्रणाली में बतौर G 23 के मुख्य चेहरे के तौर पर सुधार की मांग कांग्रेस अध्यक्ष से की थी. राज्यसभा में कार्यकाल पूरा करने के बाद हाल ही में गुलाम नबी आजाद ने जम्मू का भी दौरा किया था और इस दौरान गुलाम नबी आजाद का जम्मू में स्वागत समारोह भी हुआ था जिसमें G23 के सदस्यों ने भी हिस्सा लिया था.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें