1. home Hindi News
  2. national
  3. assam health ministers big statement about durga puja said if you celebrate the festival like before then there can be havoc smr

असम का स्वास्थ्य मंत्री का दुर्गा पूजा को लेकर बड़ा बयान, कहा- पहले के जैसा त्योहार मनाया तो मच सकती है तबाही

By Sameer Oraon
Updated Date
twitter

दिल्ली : इस वक्त पूरे देश कोरोना संकट से जूझ रहा है और यही कारण कि कई बड़े त्योहार धूमधाम से नहीं मनाया जा रहा है. चाहे मुहर्रम की बात हो या फिर कई अन्य त्योहार वो भी इस कोरोना संकट के कारण नहीं मनाया जा सका और अब भी त्योहारों का सीजन थमा नहीं है और हिंन्दुओं का सबसे प्रमुख त्योहारों में से एक दशहरा भी बेहद नजदीक है.

कई जगहों पर तो दशहरा नहीं मनाने के पैसला लिया गया है तो कई जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए इस प्रमुख त्योहार को आयोजन करने की बात कही गयी है. दुर्गा पूजा खास कर के पश्चिम बंगाल में धूम धाम से मनाया जाता है.

इसके अलावा असम में भी ये त्योहार खासा धूमधाम से मनाया जाता है लेकिन दुर्गा पूजा किस प्रकार से मनाया जाए इसे लेकर पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से कोई भी दिशा निर्देश तय नहीं किया गया है न ही सरकार की तरफ से अधिकारिक तौर पर कोई बयान सामने नहीं आया है.

लेकिन असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत विश्वा शर्मा की तरफ से ये दुर्गा पूडजा आयोजन को लेकर एक बड़ा बयान सामने आया है उन्होंने कहा है कि असम और पश्चिम बंगाल में सबसे बड़ा त्योहारों में से एक है ऐऔर यदि हम इसे पूर्व के भांति ही मनाते हैं तो ये एक बहुत बड़ी तबाही ला सकता है. इसलिए हम सभी जिला अधिकारियों से ये अनुरोध करते हैं कि वे पूजा समितियों से बात करें ताकि वे धार्मिक अनुष्ठानों का पालन कर सकें और इसे आगे और कुछ भी नहीं.

बता दें कि देश में कोरोना संकट गहराता जा रहा है और नये मामले में लगातार देश अपने हर रिकॉर्ड को तोड़ता जा रहा है. गौरतलब है कि हेमंत विश्व अपने विवादित बयान के लिए भी सुर्खियों में बने रहते हैं, कुछ साल पहले ही कैंसर के ऊपर उनके द्वारा दिया गया ब.ान काफी सुर्खियां तूल पकड़ा था. उस वक्त उन्होंने कहा था कैंसर जैसे रोग उनके अतीत में किए गए पापों का ही परिणाम है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें