1. home Hindi News
  2. national
  3. assam flood situation in the darrang district continues to remain grim smb

Assam Flood: असम में बाढ़ से तबाही, 27 जिलों में हालत बेकाबू, लाखों लोग प्रभावित

असम में शुक्रवार के दिन बाढ़ की स्थिति बिगड़ गई. राज्य के दारांग जिले में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है. बता दें कि असम के 27 जिलों में रहने वाले करीब 7.18 लाख लोग इन दिनों बाढ़ से प्रभावित हुए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Assam Flood: असम में बाढ़ से भारी तबाही
Assam Flood: असम में बाढ़ से भारी तबाही
ट्वीटर

Assam Flood: असम में शुक्रवार के दिन बाढ़ की स्थिति बिगड़ गई. राज्य के दारांग जिले में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है. बता दें कि असम के 27 जिलों में रहने वाले करीब 7.18 लाख लोग इन दिनों बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, अब तक करीब 50 लोगों को 248 राहत शिविरों में शिफ्ट किया जा चुका है. वहीं होजाई और काचर बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं.

रेलवे ट्रैक, पुलों को भारी नुकसान

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, असम में लगातार बारिश के बाद कई स्थानों पर भूस्खलन के साथ ही जलभराव की समस्या पैदा हो गई है. इसके साथ ही पहाड़ी इलाकों में रेलवे ट्रैक, पुलों और सड़क संचार को भारी नुकसान पहुंचा है. बाढ़ के कारण हाफलोंग रेलवे स्टेशन का हाल बेहद खराब है. रेलवे स्टेशन मलबे में तब्दील हो चुका है. हाफलोंग रेलवे स्टेशन पर ट्रैक पूरी तरह से नदी या फिर मलबे में तब्दील हो चुके हैं. यहां ट्रेन फंसी है और जेसीबी द्वारा मिट्टी को निकालने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. वहीं, इस प्रक्रिया में खराब मौसम के कारण खलल पड़ रहा है. मलबा निकालने में कुछ हफ्तों का समय लग सकता है.

असम सरकार अलर्ट

असम सरकार ने बाढ़ और भूस्खलन के कारण बराक घाटी के राज्य के अन्य हिस्सों से कट जाने के बाद वहां फंसे यात्रियों को निकालने के लिए क्षेत्रीय कंपनी फ्लाईबिग एयरलाइन के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं. रेलवे प्रशासन ने वायु सेना, आरपीएफ (RPF), एनडीआरएफ (NDRF), असम राइफल्स और स्थानीय लोगों की मदद से बड़े पैमाने पर बचाव अभियान शुरू किया गया है और लोगों को बचाने का काम जारी है. राहत अभियान के तहत होजाई जिले के 2 हजार से ज्यादा लोगों को आर्मी की तरफ से निकाला जा चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें