1. home Hindi News
  2. national
  3. assam election 2021 priyanka gandhi gave five guarantees to voters in assam said caa not apply if congress government is formed rjh

Assam Election : प्रियंका गांधी ने असम में मतदाताओं को दिये पांच गारंटी, कहा, कांग्रेस की सरकार बनी तो लागू नहीं होगा CAA

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Priyanka Gandhi
Priyanka Gandhi
Twitter
  • प्रियंका गांधी ने आम लोगों को दिया पांच गारंटी

  • नरेंद्र मोदी सरकार को बताया धोखेबाज

  • CAA लागू नहीं करने का किया वादा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज असम के तेजपुर में एक जनसभा को संबोधित किया और असम की धरती का जयघोष किया. उन्होंने यहां के महापुरुषों और श्रमिकों का जयघोष किया साथ ही नरेंद्र मोदी सरकार पर सीधा हमला बोला. प्रियंका गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने आपको धोखा दिया है.

प्रियंका गांधी ने कहा कि अगर हमारी सरकार बनी तो कांग्रेस पार्टी असम के लोगों को पांच चीजों की गारंटी दे रही है. प्रियंका ने कहा कि गारंटी नंबर वन है कि हमारी सरकार होगी तो हम CAA को यहां लागू नहीं होने देंगे. दूसरी गारंटी है कि बिजली के दो सौ यूनिट फ्री मिलेंगे यानी आपको 1400 रुपये की बचत होगी. तीसरी गारंटी है कि गृहिणी सम्मान के तौर पर महिलाओं को दो हजार रुपये प्रति महीने मिलेंगे. चौथी गारंटी चाय बागान की महिलाओं का वेतन 167 से बढ़ाकर 365 कर दिया जायेगा. पांचवीं गारंटी यह है कि प्रदेश में पांच लाख सरकारी नौकरी क्रियेट की जायेगी.

प्रियंका गांधी ने अपने भाषण की शुरुआत असमिया भाषा में की और भाजपा पर जमकर निशाना साधा. प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि भाजपा को असमिया अस्मिता की चिंता नहीं. असम की जनता की उन्हें कोई चिंता नहीं है.

असम में CAA का विरोध हुआ उस वक्त पीएम मोदी ने कुछ नहीं किया. यह कानून असम के लोगों के लिए ठीक नहीं है. इसलिए जब कांग्रेस की सरकार सत्ता में लौटेगी तो CAAको रद्द करने के लिए कांग्रेस नया कानून बनायेगी.

असम के लोगों के साथ पीएम मोदी ने धोखा किया है. उन्होंने असम में चुनाव से पहले कहा था कि जाति-माटी-बेटी की रक्षा करेंगे. उन्होंने कहा कि असम समझौते का क्लॉज छह लागू होगा, लेकिन चुनाव के बाद उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया.

आपने लॉकडाउन में बहुत संकट झेला, बाढ़ भी आया. लेकिन पीएम मोदी को असम की याद नहीं आयी. भारत सरकार के लिए असम एटीएम मशीन की तरह है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें