1. home Hindi News
  2. national
  3. asaduddin owaisi mocked prime minister narendra modis address to the nation said had to speak on china speak on chana

ओवैसी ने पीएम के संबोधन पर उड़ाया मजाक, कहा - 'चीन पर बोलना था, बोल गए चना पर'

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
twitter

नयी दिल्‍ली : ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्‍यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश के नाम संबोधन का जमकर मजाक उड़ाया है. ओवैसी ने कहा, 'पीएम मोदी को आज चीन पर बोलना था, बोल गए चना पर'.

ओवैसी ने ट्वीट किया और लिखा, प्रधानमंत्री मोदी को आज चाइना पर बोलना था, बोल गए चना पर. इसके बाद ओवैसी ने लिखा कि वो भी जरूरी था क्योंकि बिना किसी तैयारी के किए गए लॉकडाउन के बाद बहुत सारे लोगों की रोजी रोटी छिन गई.

ओवैसी ने आगे लिखा, भाषण में एक और चीज नोटिस की गयी. आपने आने वाले महीनों में कई त्‍यौहारों को जिक्र किया, लेकिन बकरीद को याद नहीं किया. ओवैसी ने आगे लिखा, चलिए , फिर भी आपको पेशगी ईद मुबारक.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना संकट और चीन के साथ सीमा विवाद के बीच मंगलवार शाम 4 बजे देश को छठी बार संबोधित किया. जिसमें मोदी ने ऐलान किया कि ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना' का विस्तार नवम्बर महीने के आखिर तक कर दिया गया है. इससे 80 करोड़ लोगों को और पांच महीनों तक मुफ्त राशन मिलेगा.

राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने ये घोषणा की और कहा कि इस योजना के विस्तार में 90 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च होंगे. अगर इसमें पिछले तीन महीने का खर्च भी जोड़ दिया जाए तो ये करीब-करीब डेढ़ लाख करोड़ रुपये हो जाता है. देशवासियों से अनलॉक-2 में लापरवाही ना बरतने की अपील करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी एहतियात बरतते हुए आर्थिक गतिविधियों को आगे बढ़ाया जाएगा तथा हिन्दुस्तान को आत्मनिर्भर बनाने के लिए दिन-रात एक कर दिया जाएगा.

कोविड-19 के फैलाव को रोकने के मकसद से देश भर में लगाए गए लॉकडाउन के बाद अप्रैल महीने में इस अन्न योजना की शुरुआत की गई थी. मोदी ने कहा कि जुलाई महीने से त्योहारों की शुरुआत का माहौल बनने लगता है और इसके साथ ही लोगों की जरूरतें और खर्चे दोनों ही बढ़ जाते हैं.

उन्होंने कहा, इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार अब दिवाली और छठ पूजा तक यानि नवंबर महीने के आखिर तक कर दिया जाए.

posted by - arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें