35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हेमंत सोरेन के बाद क्या ईडी अब अरविंद केजरीवाल को करेगी गिरफ्तार? पांचवें समन पर आई ‘आप’ की प्रतिक्रिया

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मनी लाउंड्रिंग के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके बाद सबकी नजर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर टिकी हुई है. सबके मन में सवाल आ रहा है कि क्या ईडी केजरीवाल को भी गिरफ्तार करेगी...

झारखंड के राजनीतिक घटनाक्रम के बाद अब सबकी नजर दिल्ली पर टिक गई है. जानकारी के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल के दिल्ली एक्साइज पालिसी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष उपस्थित नहीं होंगे. आम आदमी पार्टी की ओर से कहा गया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईडी द्वारा पांचवीं बार जारी समन के बावजूद केंद्रीय एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुए.. बार-बार दिए जा रहे नोटिस उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश है. ईडी का समन गैरकानूनी हैं, बीजेपी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर दिल्ली सरकार को गिराना चाहती है.

आपको बता दें कि ईडी ने बुधवार को केजरीवाल को एक नया और पांचवां समन जारी किया था. पिछले चार महीनों में जांच एजेंसी द्वारा चार समन को अरविंद केजरीवाल टाल चुके हैं. क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री जांच एजेंसी ईडी के समक्ष उपस्थित होंगे ? यह सवाल सबके मन में आ रहा था जिसके बाद खुद पार्टी की ओर से बयान देकर संशय को दूर कर दिया गया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कब-कब जारी हुआ समन

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को पिछले साल यानी 2023 में दो नवंबर, 21 दिसंबर और इस साल तीन जनवरी तथा 18 जनवरी को ईडी के समक्ष उपस्थित होने के लिए समन जारी हुआ था जिसे वह टाल चुके हैं. आम आदमी पार्टी की ओर से कहा गया है कि उसकी कानूनी टीम मनी लॉन्ड्रिंग मामले से जुड़ी एक्साइज पालिसी के सिलसिले में केजरीवाल को जारी समन का अध्ययन कर रही है.

कहां रहेंगे आज अरविंद केजरीवाल

इस बीच चंडीगढ़ महापौर चुनाव में कथित धांधली के विरोध में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ शुक्रवार को बीजेपी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाले हैं. इसको लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. सुरक्षा व्यवस्था का वीडियो सामने आया है जिसे न्यूज एजेंसी एएनआई ने जारी किया है.

Also Read: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल होंगे गिरफ्तार? ED ने भेजा पांचवां समन, शराब घोटाले में पूछताछ के लिए बुलाया

हेमंत सोरेन गिरफ्तार

गौर हो कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मनी लाउंड्रिंग के मामले में ईडी ने बुधवार को करीब आठ घंटे की पूछताछ के बाद देर रात गिरफ्तार कर लिया था. गिरफ्तारी से पहले हेमंत सोरेन ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को अपना इस्तीफा सौंप दिया था, जिसे तत्काल स्वीकार कर लिया गया था. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय (इडी) द्वारा उन्हें गिरफ्तार किये जाने को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है.

बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने क्या कहा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी के समन पर बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि आज जब पांचवा समन जारी हुआ और अरविंद केजरीवाल को ईडी के सामने जाना था. चोर की दाढ़ी में तिनका नहीं है तो वे ईडी के समक्ष पेश हो जाते…लेकिन केजरीवाल बार-बार वही राग अलापते हैं… हम करेंगे मिलकर भ्रष्टाचार और कार्रवाई होगी तो चिल्लाएंगे अत्याचार-अत्याचार… यह बताइए कि आपकी सहयोगी कांग्रेस आपके खिलाफ शराब घोटाले में जांच क्यों चाहती है?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें