1. home Home
  2. national
  3. all party meeting today on afghanistan crisis taliban rule pm modi congress tmc ncp prt

ऑल पार्टी मीटिंग में विदेश मंत्री का बयान, कहा- अफगानिस्तान में हालात ठीक नहीं, अपनों को निकालने में जुटे हम

विदेश मंत्री एस. जयशंकर अफगानिस्तान को लेकर मोदी सरकार के रुख की जानकारी भी विपक्ष के नेताओं को दे रहे हैं. इसके अलावा वो इससे भी अवगत करा रहे है कि अबतक देश ने अफगान में फंसे भारतीय लोगों के लिए क्या किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
All Party Meeting
All Party Meeting
ani
  • अफगानिस्तान संकट को लेकर सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

  • विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने दिए अफगानिस्तान के हालात की जानकारी

  • अधीर रंजन चौधरी, मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कई विपक्षी नेता शामिल

All Party Meeting: अफगानिस्तान संकट (Afghanistan Crisis) को लेकरऑल पार्टी मीटिंग में विदेश मंत्री ने एस जयशंकर ने कहा कि अफगानिस्तान में हालात ठीक नहीं. वहीं से हम अपनों को निकालने में जुटे हैं. बता दें, विदेश मंत्री एस. जयशंकर बैठक की अगुवाई कर रहे हैं. इससे पहले बैठक में शिवसेना सांसद गजानंद कीर्तिकर ने सरकार से पूछा कि, भारत सरकार कितने लोगों को निकाल रही है, वहीं, शिवसेना ने मांग की है कि जो हिन्दू और सिख अफगानिस्तान से आ रहे हैं कि उन्हें देश नागरिकता देनी चाहिए.

कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने की यह मांग: गौरतलब है कि विपक्षी दल लगातार यह मांग कर रहे है कि, सरकार तालिबान में फंसे भारतीय लोगों के लिए क्या कर रही है, इसकी जानकारी दे. गौरतलब है कि अफगानिस्तान पर तालिबानी कब्जे के बाद से ही दुनिया के तमाम देश वहीं से अपने नागरिकों की निकासी में लगे है. इस कड़ी में भारत भी अपने लोगों के निकाल रहा है.

बैठक में ये हैं शामिल: आज की सर्वदलीय बैठक में सरकार की ओर से विदेश मंत्री एस जयशंकर, विदेश राज्य मंत्री वी.मुरलीधरन, मीनाक्षी लेखी और राजकुमार रंजन सिंह शामिल है. वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल शामिल रहेंगे. इसके अलावा, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, मल्लिकार्जुन खड़गे, टीएमसी नेता सुदीप बंदोपाध्याय सुकेंदु शेखर रॉय, शरद पवार के अलावा कई और नेता शामिल हुए हैं.

आज 180 नागरिकों की होगी वापसी: इधर काबुल से भारत अपने नागरिकों को निकालने के अभियान में जोर शोर से जुटा हुआ है. इस कड़ी में आज काबुल से करीब 180 लोगों को लेकर सेना के विमान के पहुंचने की उम्मीद है. मीडिया रिपोर्टस की माने तो वापस आ रहे लोगों में भारतीय नागरिकों के साथ ही अफगान सिख और हिंदू भी शामिल है. बता दें, भारत आपरेशन देवी शक्ति के तहत अब तक 8 सौ से ज्यादा लोगों को वापस ला चुका है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें