1. home Hindi News
  2. national
  3. air india cmd statement on kozhikode plane crash pkj

कोझिकोड विमान दुर्घटना पर एयर इंडिया के सीएमडी का बयान, बीमा और यात्रियों की सेहत पर दिया अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
kozhikode plane crash
kozhikode plane crash
file photo

एयर इंडिया के सीएमडी राजीव बंसल ने 7 अगस्त को केरल कोझिकोड में विमान दुर्घटना के संबंध में जानकारी दे रहे थे. उन्होंने बताया 21 यात्रियों के साथ पायलट कैप्टन दीपक साठे और सह पायलट अखिलेश कुमार की भी मौत हो ज्यादातर घायलों को अब अस्ताल से छुट्टी मिल चुकी है. दो लोगों की सेहत में अब भी सुधार हो रहा है. जिनमें से एक की प्लास्टिक सर्जरी हो रही है जबकि दूसरे व्यक्ति फिजियोथेरेपी के दौर से गुजर रहा है.

सीएमडी राजीव बंसल ने कहा, घायलों का इलाज और उनकी सेहत में सुधार के लिए बीमा कंपनियां खर्च उठा रही है. उन्होंने मुआवजा भी भरा है. हमने इस दुर्घटना में हवाई जहाज भी खोया जिसका मुआवजा भी बीमा कंपनी भर रही है इसकी पहली किश्त भी हमें मिल गयी है.

केरल के कोझिकोड में देर रात एयर इंडिया का बोइंग विमान रनवे से फिसल गया. इस दुर्घटना में दोनों पायलट सहित 21 यात्रियों की मौत हो गई है. एयर इंडिया का यह विमान दुबई से कोझिकोड आ रही थी. केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधर ने बताया कि बारिश होने की वजह से रनवे पर टेकऑफ़ करते समय विमान फिसल गया, जिससे विमान दो हिस्सों में बंट गया.

इस एयरपोर्ट को लेकर इस हादसे के बाद खूब चर्चा हुई एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन ने कहा कि डीजीसीए को कोझिकोड रनवे पर कुछ आपत्ति थी, लेकिन सुधार के बाद 2019 में क्लियरेंस दे दिया गया था. यहां जंबो जेट और एयर इंडिया लैंड हुआ करती थी.

हनागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि पुरी ने कोझिकोड में विमान हादसे में जान गंवाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के परिवार को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए दो लाख रुपये तथा हल्की-फुल्की चोट से प्रभावित लोगों के लिए 50,000 रुपये की अंतरिम राहत की घोषणा की है.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें