38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कौन है कपिल मिश्रा का हमलावर? ”आप” ने कहा, भाजपाई, पुलिस ने बताया, ”आप” का

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता होने का दावा करनेवाले युवक ने बुधवार को कथित तौर पर दिल्ली के विधायक कपिल मिश्रा पर हमला कर दिया जिन्होंने आप नेताओं की विदेश यात्राओं का ब्योरा सार्वजनिक करने की मांग करते हुए अनशन शुरू किया है. हालांकि, आप ने हमला करनेवाले शख्स के पार्टी से […]

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता होने का दावा करनेवाले युवक ने बुधवार को कथित तौर पर दिल्ली के विधायक कपिल मिश्रा पर हमला कर दिया जिन्होंने आप नेताओं की विदेश यात्राओं का ब्योरा सार्वजनिक करने की मांग करते हुए अनशन शुरू किया है. हालांकि, आप ने हमला करनेवाले शख्स के पार्टी से जुड़े होने के दावे को खारिज कर दिया.

पढ़ें … अनशन पर बैठे कपिल मिश्रा पर हमला, हमलावर पुलिस हिरासत में

भूख हड़ताल पर बैठे मिश्रा के पास जैसे ही अंकित भारद्वाज नाम का युवक पहुंचा, तो स्थिति हंगामेदार हो गयी. पुलिस अधिकारियों और मिश्रा के सहयोगियों ने भारद्वाज को दबोच लिया. दिल्ली सरकार के मंत्रिमंडल और पार्टी से निकाले गये मिश्रा ने भारद्वाज के इस दावे पर कोई टिप्पणी नहीं की कि वह आम आदमी पार्टी से जुड़ा है. हालांकि, उन्होंने कहा कि उस युवक ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी.

मिश्रा ने बताया, ‘वह युवक दौड़ता हुआ आया और मेरे गिरेबान पर हाथ रखकर कहा कि वह मेरी जान ले लेगा. मेरे साथियों ने उसे पकड़ा जिसके बाद पुलिस आकर उसे ले गयी.’ पुलिस जब अंकित भारद्वाज को लेकर जा रही थी, तो उसने संवाददाताओं से कहा कि उसने मिश्रा पर इसलिए हमला किया क्योंकि उन्होंने पार्टी के साथ विश्वासघात किया है. भारद्वाज ने दावा किसा, ‘मुझे यहां किसी ने नहीं भेजा. मैं खुद आया हूं. मैं आप का कार्यकर्ता हूं.’ आप का कहना है कि भारद्वाज का पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है और वह भाजपा की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा के लिए काम करता है. भाजयुमो ने भी भारद्वाज के पार्टी से जुड़े होने की बात को खारिज कर दिया है.

पुलिस ने कहा कि अंकित भारद्वाज पहले भूख हड़ताल पर बैठा था और जब डॉक्टर मिश्रा की मेडिकल जांच के लिए आये तो वह अचानक से खड़ा हो गया. बहरहाल पुलिस ने कहा कि कोई हमला नहीं हुआ. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘वह वहां बैठा हुआ था. जब मिश्रा की मेडिकल जांच चल रही थी तो वह खड़ा होकर चिल्लाते हुए कहने लगा, ‘आप यह क्यों कर रहे हैं? उसे वहां से ले जाया गया और पूछताछ चल रही है.’ मिश्रा ने बुधवार की सुबह अनशन शुरू किया और कहा कि जब तक आप के नेता अपनी विदेश यात्राओं के खर्च का ब्योरा सार्वजनिक नहीं करते, वह भूख हड़ताल पर बैठे रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें