28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तमिलनाडु : शशिकला ने अपने समर्थक 128 विधायकों से की भेंट, कुवाथूर रिसार्ट के बाहर बढ़ाई गयी सुरक्षा

चेन्नई :अन्नाद्रमुक महासचिव वीके शशिकला ने राज्यपाल सी विद्यासागर राव को एक पत्र लिखा कर उनसे आज ही मिलने का समय मांगा है.उन्होंने पत्र में राज्यपाल का ध्यान दिलाया है कि पन्नीरसेल्वम को इस्तीफा दिये एक सप्ताह बीत गये हैं. अत: संविधान की संप्रभुता व प्रजातंत्र की रक्षा एवं राज्य में लिए आवश्यक पहल किये […]

चेन्नई :अन्नाद्रमुक महासचिव वीके शशिकला ने राज्यपाल सी विद्यासागर राव को एक पत्र लिखा कर उनसे आज ही मिलने का समय मांगा है.उन्होंने पत्र में राज्यपाल का ध्यान दिलाया है कि पन्नीरसेल्वम को इस्तीफा दिये एक सप्ताह बीत गये हैं. अत: संविधान की संप्रभुता व प्रजातंत्र की रक्षा एवं राज्य में लिए आवश्यक पहल किये जाने चाहिए. इस बीच एआइएडीएमके वरिष्‍ठ नेता सी पोनियन पन्नीरसेल्वम के सपोर्ट में आ गये हैं और उन्‍होंने पन्‍नीरसेल्‍वम के साथ मिलकर उनका समर्थन करने का फैसला लिया है.

बैठक के बाद सी पोनियन ने कहा, मौजूदा समय में पन्‍नीरसेल्‍वम ही एक मात्र ऐसे व्‍यक्ति हैं जो पार्टी और राज्‍य को संभाल सकता है. उन्‍होंने कहा, पन्‍नीरसेल्‍वम के पास दो-दो बार मुख्‍यमंत्री बनने का अनुभव है. मालूम हो कि पिछले सप्ताह रविवार को अन्नाद्रमुक मुख्यालय में हुई बैठक में पन्नीरसेल्वम के इस्तीफे के साथ ही शशिकला को नेता चुना गया था. शशिकला अपने आवास पर यह कहते हुए भी सुनी गयी हैं कि बर्दाश्त की एक सीमा होती हैं. उन्होंने कहा है कि जरूरत पड़ने पर वे जयललिता की तरह संघर्ष करेंगी.

शशिकला आज चेन्नई के निकट उस रिसार्ट भी गयीं, जहां विधायकों कोरखा गया है.अन्नाद्रमुक सूत्रों ने बताया कि शशिकला ने रिसार्ट में विधायकों से बात की. उस दौरान 128 विधायक मौजूदथे. शशिकला ने उन्हें भरोसा दिलाया कि उनके नेतृत्व में ही तमिलनाडु में अगली सरकार बनेगी.कल भी उन्होंने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात की थी. शशिकला कुवाथूर में रह रहे विधायकों से मिलने के लिए पोएस गार्डन आवास से राज्यपाल को पत्र भेजने के बाद ही निकल गयीं थीं.

शशिकला ने राज्यपाल से अपने समर्थक विधायकों के साथ फिर से मिलने का समय मांगा है. उन्होंने भी अम्मा यानी जयललिता की राह पर चलने और उनकी तरह संघर्ष करने की बात कही है. मालूम हो कि दो दिन पहले शशिकला ने राज्यपाल से भेंट कर सरकार बनाने का दावा पेश किया था. उनसे पहले कार्यवाहक मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने भी राज्यपाल से भेंट की थी.

उधर, राजभवन में मीडिया में आयी उन खबरों का खंडन किया है राज्यपाल ने किसी तरह की रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय या राष्ट्रपति भवन को भेजी है.

मंत्रीवदो सांसदोंने बदलापाला

तमिलनाडु में जारी सत्ता की जारी जंग का समीकरण बदलता दिख रहा है. अन्नाद्रमुक महासचिव वीके शशिकला की आज उस समय मुश्किलें बढ़ गयीं, जब कुछ मंत्रियों के पाला बदलने के संकेत मिले हैं. तमिलनाडु के मंत्री के पांडियाराजन ने पाला बदलते हुए ट्वीट कर संकेत दिया है कि वे पन्नीरसेल्वम का साथ देंगे. उन्होंने कहा है कि मैंने अपने वोटरों की सामूहिक आवाज पर फैसला लिया है कि अम्मा की मर्यादा व गौरव को कायम रखने व अन्नाद्रमुक की एकता को बनाये रखने की राह पर ही चलूंगा.

इनके साथ दो सांसद भी पाला बदलते हुए पन्नीरसेल्वम के साथ आ गये हैं. कृष्णगिरि से लोकसभा सांसद अशोक कुमार व नामक्कल से सांसद पीआर सुंदराम ने पन्नीरसेल्वम का समर्थन किया है. शशिकला द्वारा राज्यपाल को पत्र लिखे जाने के कुछ ही देर बात वे पन्नीरसेल्वम के पालेमें आ गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें