36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रोहित टंडन-रेड्डी के नोट बदलने वाला पारसमल लोढा मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार

मुंबई : कोलकाता के कारोबारी पारसमल लोढा को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी )ने मुंबई से गिरफ्तार किया है. उनपर 25 करोड़ रुपये के पुरानी करेंसी को नये करेंसी में बदलने का आरोप है. पारसमल पर आरोप है कि उन्होंने दक्षिण भारत के कारोबारी शेखर रेड्डी और दिल्ली के वकील रोहित टंडन के काले नोटों को सफेद […]

मुंबई : कोलकाता के कारोबारी पारसमल लोढा को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी )ने मुंबई से गिरफ्तार किया है. उनपर 25 करोड़ रुपये के पुरानी करेंसी को नये करेंसी में बदलने का आरोप है. पारसमल पर आरोप है कि उन्होंने दक्षिण भारत के कारोबारी शेखर रेड्डी और दिल्ली के वकील रोहित टंडन के काले नोटों को सफेद किया है. लोढा को आज सुबह मुंबई एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया. लोढा उस वक्त चर्चे में आ गए थे जब दिल्ली के वकील रोहित टंडन के आफिस से 13 करोड़ रुपये बरामद हुए थे और उस वक्त टंडन और उनके बीच संबंधों का खुलासा हुआ था.

शेखर रेड्डी की गिरफ्तारी

सीबीआइ ने कालाधन बरामदगी मामले में कारोबारी शेखर रेड्डी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद उन्हें विशेष अदालत में पेश किया गया. कोर्ट ने शेखर रेड्डी को तीन जनवरी तक सीबीआइ हिरासत में भेज दिया है. शेखर रेड्डी को लोग बालू माफिया के नाम से भी जानते हैं जिनकी गिनती तमिलनाडु के काफी असरदार लोगों में होती है.

शेखर रेड्डी के यहां छापा

शेखर रेड्डी के ठिकानों पर पिछले दिनों ही आयकर विभाग ने छापेमारी की थी. छापेमारी के दौरान उनके ठिकानों से 130 करोड़ कैश (34 करोड़ नये नोट) और 177 किलो सोना बरामद किया गया. आयकर विभाग के अधिकारियों ने विशेष सूचना मिलने के बाद शेखर रेड्डी और श्रीनिवासुलु रेड्डी के कार्यालय और आवास परिसर पर छापा मारा था. बताया जा रहा है कि शेखर रेड्डी के परिसर से प्राप्त संदिग्ध दस्तावेजों के आधार पर आयकर विभाग के पास तमिलनाडु मुख्य सचिव पी रामा मोहन राव से संबंध होने के पर्याप्त सबूत थे जिसके आधार पर राव के कार्यालय और राज्य सचिवालय पर कल आयकर विभाग ने छापा मारा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें