30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बारामूला : आतंकी गतिविधियों से जुड़े 44 गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में संदिग्ध समान बरामद

अनिल साक्षीश्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने बारमूला के पुराने शहरमें तलाशी अभियान के दौरान आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के संदेह में44 लोगों को गिरफ्तारकियाा है. इनके पास से बड़ी मात्रा में पेट्रोल बम,चीन और पाकिस्तान के झंडे, जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैय्यबा के लेटर पैड बरामद किये गए है. सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस, बीएसएफ और सीआरपीफ […]

अनिल साक्षी
श्रीनगर
: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने बारमूला के पुराने शहरमें तलाशी अभियान के दौरान आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के संदेह में44 लोगों को गिरफ्तारकियाा है. इनके पास से बड़ी मात्रा में पेट्रोल बम,चीन और पाकिस्तान के झंडे, जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैय्यबा के लेटर पैड बरामद किये गए है.

सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस, बीएसएफ और सीआरपीफ के साझा ऑपरेशन में बारामूला के पुराने शहर केदस संवेदनशील इलाकों में ये अभियान चलाया गया. काजी हमान, गनाई हमाम, तवीद गंज और जामिया जैसे मुहल्लों आतंकियों के लिए बहुत सुरक्षित जगह की तरह था. 17 अक्टूबर को 12 घंटे केअंदर करीब 700 घरों की तलाशी ली गयी. ये अभियान पिछले 100 दिनों के हड़ताल के बाद सबसे बड़ा सुरक्षा बलों का अभियान है.

सुरक्षा बलों ने ये कार्रवाई पक्की सूचना के आधार पर की. यहां पर छापे के दौरानगैर कानूनी मोबाइल फोन, राष्ट्र विरोधी सामग्री भी जब्त किए गये. इसके अलावा लंबे चले तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों के संदिग्ध अड्डे तो भी तबाह किए गये.

आपको ये बता दें कश्मीर में पहली बार पाकिस्तान के अलावा चीन के भी झंडे मिले है. 3 अक्टूबर को सेना के कैंप पर आतंकी ने हमला किया था जिसमें एक बीएसएफ का जवान शहीद और एक घायल हो गया था. बाद में आतंकी भागने सफल हो गये थे. वही 17 अगस्त को भी आतंकियो ने बारामूला में घात लगाकर सेना के काफिले पर हमला किया. हमले में सेना का दो जवान और एक पुलिस कर्मी शहीद हो गये. यहां भी आतंकी हमला करने के बाद अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें