29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विजय रूपानी होंगे गुजरात के नये मुख्यमंत्री, राजनीति के शतरंज पर शाह ने सबको दी मात

अहमदाबाद : विजय रूपानी गुजरात के नये मुख्यमंत्री होंगे. इस बात का फैसला आज भारतीय जनता पार्टी विधायक दल की बैठक में हुआ, जो केंद्रीय पर्यवेक्षक नितिन गडकरी व सरोज पांडेय की मौजूदगी में हुई. यह गुजरात की राजनीति में एक बड़ा उलटफेर है, जो आखिरी वक्त में हुआ. विजय रूपानी अभी गुजरात भाजपा के […]

अहमदाबाद : विजय रूपानी गुजरात के नये मुख्यमंत्री होंगे. इस बात का फैसला आज भारतीय जनता पार्टी विधायक दल की बैठक में हुआ, जो केंद्रीय पर्यवेक्षक नितिन गडकरी व सरोज पांडेय की मौजूदगी में हुई. यह गुजरात की राजनीति में एक बड़ा उलटफेर है, जो आखिरी वक्त में हुआ. विजय रूपानी अभी गुजरात भाजपा के अध्यक्ष हैं और उन्हें संगठन में काम करने का लंबा अनुभव है. गुजरात के राजनीतिक हलकों में माना जाता है कि उनके पास जबरदस्त संगठन शक्ति है. वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह दोनों की पसंद हैं. विजय रूपानी जैन समुदाय से आते हैं.विजय रूपानी रविवार को महात्मा मंदिर में शपथ ग्रहण करेंगे.

इस पूरे प्रकरण में भाजपा हाइकमान की आरंभ सेही यह ठोस धारणा थी कि विजय रूपानी ही अधिक प्रभावी मुख्यमंत्री साबित होंगे. वहीं, सीएमपदकीदौड़ में सबसे आगे माने जा रहे नितिन पटेल गुजरात के डिप्टी सीएम होंगे. सूत्रों के अनुसार, आनंदीबेन पटेल ने भाजपा हाइकमान द्वारा इस्तीफा दिये जाने का संकेत दिये जाने पर इसी शर्त पर सहमति जतायी थी कि विजय रूपानी को पार्टी मुख्यमंत्री नहीं बनायेगी और नितिन पटेल ही अगले सीएम होंगे.

भाजपा हाइकमान ने आनंदीबेन पटेल को विश्वास में लेने के लिए उनके प्रस्ताव से सहमति भी जतायी थी, लेकिन आखिरी वक्त में अमित शाह ने खुद की चलाई और अपने पसंद के शख्स को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया. आनंदीबेन पटेल ने खुद विधायक दल की बैठक में विजय रूपानी का नाम प्रस्तावित किया और उन्हें विधायकों ने उनका समर्थन किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें