27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुड़गांव में पटरी पर लौट रही है यातायात व्यवस्था, स्थिति में तेजी से सुधार

गुडगांव : गुडगांव में यातायात जाम की स्थिति में आज सुधार हुआ तथा हीरो होंडा चौक सहित शहर के 14 महत्वपूर्ण स्थलों पर पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है ताकि यातायात का सुचारु ढंग से आवाजाही हो सके. पुलिस आयुक्त नवदीप सिंह विर्क ने कहा कि शहर में कोई ट्रैफिक जाम नहीं है लेकिन […]

गुडगांव : गुडगांव में यातायात जाम की स्थिति में आज सुधार हुआ तथा हीरो होंडा चौक सहित शहर के 14 महत्वपूर्ण स्थलों पर पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है ताकि यातायात का सुचारु ढंग से आवाजाही हो सके.

पुलिस आयुक्त नवदीप सिंह विर्क ने कहा कि शहर में कोई ट्रैफिक जाम नहीं है लेकिन यातायात की गति बहुत धीमी है. उन्होंने कहा, ‘‘कोई ट्रैफिक जाम नहीं है बल्कि यातायात की गति धीमी है. एसीपी तथा अन्य अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. सभी मीडियाकर्मियों से सहयोग का अनुरोध किया जाता है ताकि नागरिकों में कोई घबराहट नहीं फैले.” बहरहाल, सोहना रोड तथा अन्य प्रमुख सडकों पर पानी जमा होने के कारण यातायात बाधित होने की खबर मिली है. बादशाहपुर वाटिका चौक पर पांच किमी लंबे जाम की सूचना मिली है.

दिल्ली तथा उपनगरीय क्षेत्रों में भारी वर्षा के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग आठ पर भीषण जल भराव होने के कारण गुडगांव में पिछले दो दिनों से सडकों पर वाहनों का लम्बा जाम लगा हुआ है. इससे दैनिक आवाजाही करने वाले हजारों लोग फंस गये तथा अधिकारियों को हीरो होंडा चौका के पास निषेधाज्ञा लागू करनी पडी.

दो दिन के लिए स्कूल बंद करने का भी आदेश दिया गया था.कुछ जगहों पर तो 15 किमी लंबा जाम लगा हुआ था। शहर के एक मुख्य चौराहे पर निषेधाज्ञा लागू किए जाने के बाद जाम से राहत मिली. निषेधाज्ञा लागू हो जाने पर बडी संख्या में लोगों के एकत्र होने पर रोक लगा दी जाती है और इसे आमतौर पर संकटग्रस्त क्षेत्रों में ही लागू किया जाता है.

सडकों पर यातायात के हालात सामान्य हो जाने के बाद निषेधाज्ञा कल रात हटाई गई लेकिन रात भर हुई बारिश के कारण वाहनों का परिचालन धीमा हो गया और लोगों को दिक्कत हुई. विर्क ने कहा कि एनएच 8 एवं शहर के अन्य भागों में पर 14 महत्वपूर्ण स्थलों की पहचान की गयी है जहां 24 घंटे के लिए बल को तैनात किया गया है जिनमें थाना प्रभारी तथा पश्चिम, पूर्व, दक्षिण जोन और सोहना रोड के सहायक पुलिस आयुक्त शामिल हैं.

उन्होंने कहा कि प्रत्येक स्थल पर इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी और कुछ पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया. ड्यूटी को दो पालियों में रखा गया है. एक पाली सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तथा दूसरी रात आठ बजे से सुबह आठ बजे तक चलेगी. यह ड्यूटियां अगले आदेश तक जारी रहेंगी.

इन 14 महत्वपूर्ण स्थानों में हीरो होंडा चौक, राजीव चौक, झरसा चौक, सिग्नेचर टावर चौक, इफको चौक, शंकर चौक, सुभाष चौक, सोहना रोड पर गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड चौराहा, सोहना का मुख्य चौराहा, महाराणा प्रताप चौक, अतुल कटारिया चौक, आईएमटी मानेसर चौक, हुडा सिटी सेंटर स्टेशन तथा सेक्टर 31 रेडलाइट शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें