34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लंदन में रॉबर्ट वॉड्रा की कथित बेनामी संपत्ति पर बवाल

नयी दिल्‍ली : कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वॉड्रा की परेशानी रह-रह का बढ़ जाती है. इस बार वॉड्रा पर लंदन में उनके बेनामी घर को लेकर आरोप लग रहा है. लंदन में वॉड्रा के बेनामी घर का खुलासा सरकार की जांच रिपोर्ट में हुआ है. मीडिया में चल रही खबरों की अगर […]

नयी दिल्‍ली : कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वॉड्रा की परेशानी रह-रह का बढ़ जाती है. इस बार वॉड्रा पर लंदन में उनके बेनामी घर को लेकर आरोप लग रहा है. लंदन में वॉड्रा के बेनामी घर का खुलासा सरकार की जांच रिपोर्ट में हुआ है.

मीडिया में चल रही खबरों की अगर मानें तो 2009 में हथियारों के एक विवादित सौदेबाज ने रॉबर्ट वॉड्रा को लंदन में एक बेनामी घर खरीद कर दिया था. जांच में एक ई-मेल का भी हवाला दिया गया है. जिसमें रॉबर्ट वॉड्रा और उनके सहयोगी मनोज अरोड़ा के बीच मेल में कई संदेशों का आदान-प्रदान हुआ है. हालांकि वॉड्रा के वकील ने लंदन में बेनामी घर होने के दावे को खारिज कर दिया है.

ज्ञात हो पिछले महीने एनफोर्समेंट एजेंसी ने वॉड्रा के 18 ठिकानों पर छापा मारा था. छापे के बाद जांच एजेंसी ने दो रिपोर्ट तैयार किसे, जिसमें वॉड्रा और मनोज अरोड़ा के बीच मेल के जरीए लेन-देन के कई संदेश भेजे गये हैं. मैसेज में लंदन में घर के रेनोवेशन से जुड़ी कई बातें हैं.

मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार 12 एल्‍लर्टल हाउस, ब्रायंस्‍टन स्‍क्‍वायर पर स्थित घर को करीब 19 करोड़ रुपये में खरीदे गये. खबर है कि यह सौदा अक्‍टूबर 2009 में हुआ था और जून 2010 में इसे बेच दिया गया. इस बारे में वॉड्रा से जब मीडिया ने संपर्क करने की कोशिश की तो उन्‍होंने इस संबंध में कुछ भी जानकारी देने से इनकार कर दिया. हालांकि उनके वकील ने लंदन में उनके बेनामी घर होने के दावे को सिरे से खारिज कर दिया और कहा कि वॉड्रा और उनके सहयोगी संजय भंडारी किसी भी तरह के डील से नहीं जुडे हैं. दोनों को फंसाया जा रहा है. ज्ञात हो वॉड्रा के सहयोगी संजय भंडारी से ईडी पूछताछ कर रही है.

इधर लंदन में वॉड्रा के बेनामी घर होने की खबर सामने आने के बाद भाजपा एक बार फिर से कांग्रेस और सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वॉड्रा पर हमला तेज कर दिया है. भाजपा नेता और मुंबई इस्‍ट से सांसद किरीट सोमैया ने ईडी को एक पत्र लिखा है. जिसमें वॉड्रा के लंदन में बेनामी घर होने दावे की पड़ताल करने की मांग रखी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें