37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तमिलनाडु में तीन कंटेनर से 570 करोड रुपये जब्त, स्टेट बैंक ने अपना पैसा बताया

मुंबई: तमिलनाडु में चुनाव अधिकारियों ने आज तडके तिरुपुर जिले में जांच के दौरान तीन कंटेनरों से करीब 570 करोड रुपये जब्त किए. इस नकदी के संबंध में भारतीय स्टेट बैंक ने आज शाम कहा कि वह बैंक की वैध नकदी है.भारतीय स्टेट बैंक ने आज शाम एक बयान में कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक […]

मुंबई: तमिलनाडु में चुनाव अधिकारियों ने आज तडके तिरुपुर जिले में जांच के दौरान तीन कंटेनरों से करीब 570 करोड रुपये जब्त किए. इस नकदी के संबंध में भारतीय स्टेट बैंक ने आज शाम कहा कि वह बैंक की वैध नकदी है.भारतीय स्टेट बैंक ने आज शाम एक बयान में कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक के कहने पर उसके अधिकारी वाहन से 570 करोड रुपए लेकर आंध्रप्रदेश में अस्थाई नकदी जमा स्थल जा रहे थे.

एसबीआई ने बयान में कहा है, ‘‘आंध्रप्रदेश में नकदी की अस्थाई कमी से निपटने के लिए रिजर्व बैंक ने कोयंबटूर स्थित हमारी तिजोरी से 570 करोड रुपए हमारे विशाखपत्तनम स्थित विशेष नोट प्रशासन शाखा में ले जाने की मंजूरी दी थी.” उसने कहा, ‘‘भारतीय रिजर्व बैंक के निर्देशों के अनुसार, कोयंबटूर स्थित हमारी मुख्य शाखा ने अधिकृत एसबीआई अधिकारियों को यह धन दिया, जिसके साथ सुरक्षा के रुप में आंध्रप्रदेश पुलिस का दल भी मौजूद था.
लेकिन नकदी ले जा रहे वाहनों को रास्ते में निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने रोका और आगे की कार्रवाई के लिए उसे तिरुपुर जिलाधिकारी कार्यालय ले आए.” एसबीआई ने निर्वाचन आयोग के इस कदम को ‘‘त्रुटिपूर्ण” बताया है.बैंक का कहना है कि चेन्नई, कोयंबटूर और तिरुपुर में उसके अधिकारी निर्वाचन आयोग को सभी सहायता और स्पष्टीकरण मुहैया करा रहे हैं, और उन्हें आशा है कि मामला जल्द सुलझेगा तथा उनकी नकदी वापस मिल जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें