33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

JNU : उपद्रवी वकीलों के खिलाफ होगी कार्रवाई, लाइसेंस भी होंगे रद्द

नयी दिल्ली : जेएनयू मामले को लेकर कन्हैया कुमार की पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी के दौरान वकीलों के एक समूह द्वारा जेएनयू के छात्रों, शिक्षकों और पत्रकारों पर हमले को लेकर बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने माफी मांगी और इस घटना की निंदा की है. बार काउंसिल के अध्‍यक्ष ने आज बयान जारी करके […]

नयी दिल्ली : जेएनयू मामले को लेकर कन्हैया कुमार की पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी के दौरान वकीलों के एक समूह द्वारा जेएनयू के छात्रों, शिक्षकों और पत्रकारों पर हमले को लेकर बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने माफी मांगी और इस घटना की निंदा की है. बार काउंसिल के अध्‍यक्ष ने आज बयान जारी करके कहा कि यह घटना शर्मनाक है. चंद वकीलों की वजह से देशभर के वकीलों की छवि खराब हुई है.

मीडिया से बात करते हुए बार काउंसिल के अध्‍यक्ष ने कहा कि दोषी वकीलों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. यदि जरुरत पड़ी तो उनके लाइसेंस को भी रद्द किया जा सकता है. इसके लिए उन्होंने हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी का भी गठन किया है. यह कमेटी मामले की जांच करके तीन हफ्तों में अपनी रिपोर्ट देगी.

इससे पहले आजपटियाला हाउस कोर्ट में सोमवार और बुधवार को पत्रकारों वछात्रों के साथ मारपीट को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कोर्ट इस मामले को लेकर कानून व्यवस्था पर नजर बनाए हुए है. कोर्ट ने वकीलों को आड़े हाथ लेते हुए साफ कहा कि इस मामले में वकीलों को बेवजह बयानबाजी से अलग रहना चाहिए. कोर्ट ने कहा कि हम कानून और व्यवस्था की स्थिति को लेकर चिंतित हैं और इसपर नजर बनाए हुए हैं. पटियाला हाउस कोर्ट में हुई हाथापाई चिंता का विषय है.

एक वकील के द्वारा कोर्ट को इस मामले में पुलिस कमिश्‍नर बीएस बस्सी के बयान से अवगत कराने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने यह कहा है. वकील ने कोर्ट को अवगत कराया कि बस्सी ने कहा है कि पुलिस कन्हैया कुमार के बेल का विरोध नहीं करेगी. कोर्ट में उक्त वकील ने कहा कि कन्हैया के मामले में पुलिस पर दबाव बनाया गया है. उन्होंने सवाल किया कि आखिर पुलिस कमिशनर कैसे कह सकते हैं कि पुलिस जमानत याचिका का विरोध नहीं करेगी जबकि अभी तक पटियाला कोर्ट में कोई जमानत याचिका भी दाखिल नहीं की गई है.

आपको बता दें कि कोर्ट इस मामले की दोपहर दो बजे सुनवाई करेगी. दिल्ली हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार और कोर्ट का पैनल अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में दाखिल करेगा.

गौरतलब है कि जेएनयू विवाद व पटियाला हाउस कोर्ट में लगातार मारपीट के मामले सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने अपने रवैये में बुधवार को नरमी के संकेत दिये हैं. दिल्ली के पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी ने कल कहा कि अब दिल्ली पुलिस कन्हैया की जमानत का विरोध नहीं करेगी. हालांकि उन्होंने कहा कि हम उसे क्लिन चीट नहीं दे रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें