38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पठानकोट में जैश की भूमिका से इनकार नहीं : राजनाथ

नयी दिल्ली : गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पठानकोट में हुए आतंकी हमले में आज पाकिस्तानी आतंकी समूह जैश ए मोहम्मद (जेईएम) के शामिल होने की संभावना से इनकार नहीं किया और कहा कि भारत अपनी जमीं पर कोई भी आतंकी हमला होने पर कठोरता से पलटवार करेगा. उन्होंने कहा, पाकिस्तान हमारा पड़ोसी देश है. […]

नयी दिल्ली : गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पठानकोट में हुए आतंकी हमले में आज पाकिस्तानी आतंकी समूह जैश ए मोहम्मद (जेईएम) के शामिल होने की संभावना से इनकार नहीं किया और कहा कि भारत अपनी जमीं पर कोई भी आतंकी हमला होने पर कठोरता से पलटवार करेगा.

उन्होंने कहा, पाकिस्तान हमारा पड़ोसी देश है. हम ना केवल पाकिस्तान बल्कि अपने सभी पड़ोसियों के साथ अच्छे रिश्ते चाहते हैं. हम भी शांति चाहते हैं लेकिन भारत पर अगर कोई आतंकी हमला होता है तो हम करारा जवाब देंगे. हम कठोरता से वार करेंगे. जेईएम के हमले में शामिल होने की संभावना को लेकर सवाल करने पर सिंह ने कहा कि इस तरह की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता.

उन्होंने कहा, एनआईए :राष्ट्रीय जांच एजेंसी: मामले की जांच करेगी लेकिन हमले के पीछे जेईएम के होने की संभावना को खारिज नहीं किया जा सकता. गृह मंत्री ने कहा कि पंजाब में संभावित आतंकी हमलों को लेकर खुफिया सूचना मिली थी और कदम उठाए गये जिससे ज्यादा क्षति से बचने में मदद मिली. उन्होंने कहा, कुछ सूचनाएं मिली थीं और इसलिए हम सतर्क थे. हमने सतर्कता बरती. अगर हमने कदम नहीं उठाए होते तो औैर बड़ी क्षति हो सकती थी.

राजनाथ सिंह ने कहा कि और आतंकियों के छिपे होने का पता लगाने के लिए सेना औैर दूसरे बलों का अभियान अब भी जारी है. उन्होंने कहा, अभियान अब भी जारी है. जब तक यह पूरा नहीं होता, हम हताहत लोगों की कुल संख्या के बारे में नहीं बता सकते. लेकिन मुझे लगता है कि हमारे बलों को सफलता मिल रही है. गृह मंत्री ने कहा कि वे खुश हैं कि सुरक्षा बलव सेना के जवान, अर्द्धसैनिक बल के जवानों और पंजाब पुलिस के जवान करारा जवाब दे रहे थे. उन्होंने कहा, देश को हमारे सुरक्षा बलों और हमारे जवानों पर गर्व है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें