34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

DDCA मामले में AAP का जेटली पर नये सिरे से वार, कहा पत्र लिख दिल्ली पुलिस को जांच रोकने कहा

नयी दिल्ली :दिल्लीडिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन यानी डीडीसीए विवाद में आज आम आदमी पार्टी ने एक बारफिर नये सिरे से भाजपा केशीर्ष नेताओं में शुमार केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली पर हमला बोला है. आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता आशुतोष ने यहां एक संवाददाता सम्मेलनको संबोधित करते हुएकथित रूप से जेटलीद्वारालिखे एक पत्र केहवाले से उन पर […]

नयी दिल्ली :दिल्लीडिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन यानी डीडीसीए विवाद में आज आम आदमी पार्टी ने एक बारफिर नये सिरे से भाजपा केशीर्ष नेताओं में शुमार केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली पर हमला बोला है. आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता आशुतोष ने यहां एक संवाददाता सम्मेलनको संबोधित करते हुएकथित रूप से जेटलीद्वारालिखे एक पत्र केहवाले से उन पर आरोप लगाया कि जब दिल्ली पुलिस 2011 मेंडीडीसीएमामले की जांच कर रही थी, तब उन्होंने पत्र लिख कर पुलिस के कामकाज में हस्तक्षेप कियाथा और जांच रोकने को कहा था.और, जब पुलिस कमिश्नर ने उनकी बात नहीं सुनी, तो उन्होंने आठ महीने बाद इसी संबंध में स्पेशल पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा. आशुतोष ने मीडिया को ये दोनों पत्र दिखाये और उसकी प्रति बांटी.

आप प्रवक्ता आशुतोष नेमीडिया को कथित रूप से अरुण जेटली काउक्त पत्र दिखाते हुए कहा कि उन्होंने यह पत्र27 अक्तूबर 2011 को दिल्लीके तत्कालीन पुलिस कमिश्नरबीकेगुप्ता कोलिखा गया था. इस पत्र में उन्होंने गुप्ता से कहा थाकि दिल्ली पुलिस डीडीसीए में शिकायतों पर जो जांच कर रही है, वह उसे रोक दे. आशुतोष के अनुसार, उस समय जेटली राज्यसभा में नेता विपक्ष के पद पर थे, जो एक संवैधानिक व कैबिनेट मंत्री के दर्जे कापद है.आशुतोष के अनुसार, जेटली ने पत्र में पुलिस कमिश्नर से आग्रह किया था कि वेइस मामले को देखें और यह पक्काकरें कि इस मामले कोअब बंद करदिया जाये, क्योंकि डीडीसीए में कोई गड़बड़ी नहीं है.

आशुतोष ने कहा कि जब जेटली को यहलगा कि दिल्ली पुलिस उनकी बात नहीं सुन रही है, तो उन्होंने आठ महीने बाद फिर दिल्ली के स्पेशल पुलिस कमिश्नर रंजीत नारायण को पत्र लिखा,जिसमें उन्होंने कहा कि शिकायतें लेकर एक डेलिगेशनदिल्ली पुलिस सेसिंडिकेट बैंक क्रिकेट क्लब की शिकायतों को लेकर मिला था,परउनकी शिकायतें निराधार है.

आप प्रवक्ता आशुतोष ने कहा कि जिस समय जेटली ने ये पत्र लिखे उस समय देश में अन्ना आंदोलन चल रहा था, उस समय भाजपा विरोध करती थी, लेकिन कहती थी किदेश से भ्रष्टाचारखत्म होना चाहिए. आशुतोष ने कहा कि क्या जब दिल्ली पुलिस अापराधिक जांच कर रही हो, तो उसे रोकनेके लिए कहना एक अपराध नहीं है.

उल्लेखनीय हैकि आम आदमी पार्टी के प्रमुखवदिल्ली केमुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डीडीसीए मामले मेंअरुण जेटली पर गंभीर आरोप लगाये हैं. जिसके बाद जेटली ने उन पर व उनके सहयोगियों पर 10 करोड़ का मानहानि का मुकदमा कर रखा है. वहीं, भाजपा सांसद कीर्ति झा आजाद भी जेटली के खिलाफ इस मामले में बीते नौ साल से मोर्चा खोले हुए हैं, जो हाल के दिनों मेंनिर्णायक दौर में पहुंचचुका है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें