25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राष्ट्रपति से मिलकर सोनिया ने की अरुणाचल के राज्यपाल की शिकायत

नयी दिल्ली : अरुणाचल प्रदेश में सत्ताधारी कांग्रेस सरकार औरभाजपा के बीच राजनीतिक जंग तेज हो गयी है. इसके चलते बुधवार को प्रदेश की विधानसभा सील कर दी गयी है. भाजपा केग्यारह विधायकों ने राज्यपाल ज्योति प्रसाद राजखोवा को अवि‍श्वास प्रस्ताव भेजा है, जिसके बाद राजनीतिक संकट और बढ़ गया.इसीमुद्दे पर आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया […]

नयी दिल्ली : अरुणाचल प्रदेश में सत्ताधारी कांग्रेस सरकार औरभाजपा के बीच राजनीतिक जंग तेज हो गयी है. इसके चलते बुधवार को प्रदेश की विधानसभा सील कर दी गयी है. भाजपा केग्यारह विधायकों ने राज्यपाल ज्योति प्रसाद राजखोवा को अवि‍श्वास प्रस्ताव भेजा है, जिसके बाद राजनीतिक संकट और बढ़ गया.इसीमुद्दे पर आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राष्ट्रपति सेमुलाकातकी. सोनिया ने प्रदेश के राज्यपाल पर कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि राज्य में संवैधानिक सरकार को खतरा पैदा हो गया है.

गौर हो कि कांग्रेसकीओर से राज्यपाल यह आरोप लगायाजारहा है कि वे सरकार को अस्थिर करने के लिए तमाम हथकंडे चला रहे हैं. इसीमामले पर आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और कई अन्य कांग्रेसी सांसद इस मामले को लेकर बुधवार दोपहर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात तय था.

क्या है पूरा मामला

अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने एक महीने पहले ही शीत सत्र बुला लिया था. राज्यपाल ने विधानसभा के स्पीकर को हटाने का प्रस्ताव रखने का आदेश दिया था. कांग्रेस का आरोप है कि केंद्र सरकार के इशारे पर सरकार गिराने की कोशिश की जा रही है.इसके लिए राज्यपाल के पद का इस्तेमाल सरकार केविरुद्ध किया जा रहा है. प्रदेश में सत्ताधारी कांग्रेस के कई विधायक बागी बन गये हैं. जानकारी के मुताबिक ये विधायक भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं. इससे दोनों पार्टियों के बीच जबरदस्त तनाव है.

राज्यपाल के मुद्दे पर राज्य सभा में भी हंगामा
उधर, अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस सदस्यों ने आज भी राज्यसभा में हंगामा किया. हंगामें से प्रश्नकाल में उच्च सदन की बैठक एक बार के स्थगन के बाद भोजनावकाश से पहले दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें