32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

श्रीनगर में जुमे की नमाज के बाद झड़प

श्रीनगर : श्रीनगर में जामिया मस्जिद और शहर के भीतरी हिस्से के आसपास के इलाकों में पुलिस को उस समय आंसू गैस के गोले छोडने पडे जब प्रदर्शनकारी जुमे की नमाज के बाद सडकों पर उतर आए और सुरक्षाकर्मियों पर पथराव किया. अधिकारियों ने बताया कि झडप उस समय शुरु हुयी जब युवाओं के समूह […]

श्रीनगर : श्रीनगर में जामिया मस्जिद और शहर के भीतरी हिस्से के आसपास के इलाकों में पुलिस को उस समय आंसू गैस के गोले छोडने पडे जब प्रदर्शनकारी जुमे की नमाज के बाद सडकों पर उतर आए और सुरक्षाकर्मियों पर पथराव किया. अधिकारियों ने बताया कि झडप उस समय शुरु हुयी जब युवाओं के समूह नौहट्टा में जामिया मस्जिद के बाहर मुख्य सडक पर एकत्र हुए और भाजपा के एक झंडे में आग लगा दी.
युवकों में से कुछ ने नकाब पहन रखे थे . उनके हाथों में पाकिस्तानी झंडे और आपत्तिजनक पोस्टर थे. अधिकारियों ने बताया कि इंजीनियिरिंग छात्र गौहर अहमद डार की शनिवार को प्रदर्शन के दौरान हुयी मौत के खिलाफ नारेबाजी करते हुए युवकों ने पुलिस और अर्धसैनिक बलों पर पथराव किया.
उन्होंने बताया कि इसके जवाब में सुरक्षाकर्मियों ने आंसूगैस के गोले दागे और दौनों पक्षों के बीच झडप हुयी. इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ. बाद में यह झडप आसपास के इलाकों गोजवारा, नक्शबंद साहिब और सराफ कदल में फैल गयी.
शहर के जैनाकोटे इलाके के निवासी डार को पिछले शनिवार को उसके घर के बाहर प्रदर्शन के दौरान आंसू गैस का गोला लग गया था जिससे उसकी मौत हो गयी. उसी दिन प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने शहर में एक रैली को संबोधित किया था और राज्य के विकास के लिए 80,000 करोड रुपए के पैकेज की घोषणा की थी. कट्टरपंथी हुर्रियत कांफ्रेंस के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी ने डार की मौत के विरोध में जुमे की नमाज के बाद शांतिपूर्ण प्रदर्शन का आह्वान किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें