27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शीतकालीन सत्र से पहले मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं फडणवीस

मुंबई : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस सात दिसंबर से नागपुर में शुरु होने वाले राज्य विधानसभा के निर्धारित शीतकालीन सत्र से पहले अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं. राज्य पीडब्ल्यूडी मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने ‘पीटीआई भाषा’ को बताया, ‘‘मंत्रिमंडल में इस समय 12 सीटें रिक्त हैं. 12 में से दो शिवसेना और चार […]

मुंबई : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस सात दिसंबर से नागपुर में शुरु होने वाले राज्य विधानसभा के निर्धारित शीतकालीन सत्र से पहले अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं. राज्य पीडब्ल्यूडी मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने ‘पीटीआई भाषा’ को बताया, ‘‘मंत्रिमंडल में इस समय 12 सीटें रिक्त हैं. 12 में से दो शिवसेना और चार छोटे सहयोगियों के खाते की हैं. मुख्यमंत्री भाजपा के कोटे के छह सीटों को भरेंगे या दो खाली रखेंगे, इस बारे में वह निर्णय लेंगे.”

उन्होंने कहा, ‘‘विधानसभा के शीतकालीन सत्र से पहले यह विस्तार हो सकता है.” फडणवीस ने पिछले साल 31 अक्तूबर को सात कैबिनेट और दो राज्य मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. बाद में शिवसेना के सरकार में शामिल होने के बाद मंत्रिमंडल में शामिल मंत्रियों की संख्या मुख्यमंत्री सहित 10 से बढ़ कर 30 हो गयी. इस समय भाजपा के बीस और शिवसेना के दस मंत्री हैं.
राष्ट्रीय समाज पार्टी के विधान पार्षद महादेव जंकार, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राज्य सभा सांसद रामदास अठावले, स्वाभिमानी पार्टी के लोकसभा सांसद राजू शेट्टी और शिव संग्राम के विधान पार्षद विनायक मेते अपने दलों के लिए मंत्री पद की मांग कर रहे हैं. संवैधानिक प्रावधानों के मुताबिक, 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में कुल संख्या के 15 प्रतिशत के हिसाब से 42 मंत्री शामिल हो सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें