33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नेशनल कांफ्रेंस भारत-पाक वार्ता के लिए ‘गंभीर नहीं’ : पीडीपी

श्रीनगर: सत्तारुढ पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने भारत और पाकिस्तान के बीच वार्ता जैसे गंभीर मुद्दों पर ‘बचकाने और अगंभीर’ रवैये के लिए आज विपक्षी नेशनल कांफ्रेंस पर निशाना साधा. पीडीपी के मुख्य प्रवक्ता महबूब बेग ने कहा, ‘‘विपक्ष की तरफ से जो प्रतिक्रिया आयी है वह अपरिपक्वता और निराशावाद को दिखाता है.’’ साथ ही […]

श्रीनगर: सत्तारुढ पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने भारत और पाकिस्तान के बीच वार्ता जैसे गंभीर मुद्दों पर ‘बचकाने और अगंभीर’ रवैये के लिए आज विपक्षी नेशनल कांफ्रेंस पर निशाना साधा.

पीडीपी के मुख्य प्रवक्ता महबूब बेग ने कहा, ‘‘विपक्ष की तरफ से जो प्रतिक्रिया आयी है वह अपरिपक्वता और निराशावाद को दिखाता है.’’ साथ ही कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर के लोगों के लिए वार्ता काफी असर डालेगी.’’बेग ने कहा कि कुछ ‘निहित तत्वों’ और चर्चित मीडिया चैनलों ने वार्ता के लिए अनुकूल माहौल तैयार करने की बजाए उत्तेजना पैदा की.
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के नेतृत्व वाली सरकार इच्छित परिणाम हासिल किये जाने तक सतत वार्ता प्रक्रिया में विश्वास रखती है. बेग ने कहा, ‘‘अटल बिहारी वाजपेयी और सईद पहले ही साबित कर चुके हैं कि हम पाकिस्तान के साथ शांति से रह सकते हैं.’’लोकसभा के पूर्व सदस्य ने कहा कि चार सूत्री फार्मूला तय होने के बाद यहां तक कि जटिल ‘के मुद्दा’ पर बात तय होने के साथ ही श्रीनगर-मुजफ्फराबाद रोड तथा पुंछ-रावलकोट रोड खोलने वाला सकारात्मक विकास कार्य होता.
बेग ने कहा कि मुख्यमंत्री को जैसे ही अलगाववादियों की गिरफ्तारी का पता चला उन्होंने तुरंत उनकी रिहाई का आदेश देते हुए वार्ता और सिर्फ ‘वार्ता ही एकमात्र रास्ता’ की अपनी प्रतिबद्धता दिखाई.यह जोर देते हुए कि पूर्व के शासन में संस्थाओं की साख पूरी तरह से खराब हो गयी, बेग ने शांतिपूर्ण माहौल बनाने के लिए बच्चों की तरह ‘‘टेनिस मैच’’ जैसी स्थिति पैदा करने की बजाए विपक्ष को सकारात्मक और रचनात्मक भूमिका निभाने की सलाह दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें