20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तुर्की के विमान को पूरी जांच के बाद दिल्‍ली एयरपोर्ट से फिर से उड़ान भरने की मिली इजाजत

नयी दिल्ली : इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर बम की अफवाह के बाद तुर्की एयरलाइंस के एक विमान की आपात लैंडिंग के बाद सुरक्षा दल ने विमान की पूरी जांच-पड़ताल की. जांच में कहीं भी बम या किसी भी प्रकार के विष्‍फोटक की पुष्टि नहीं हुई. विमान में कुल 148 यात्री सवार थे. आपात लैंडिंग […]

नयी दिल्ली : इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर बम की अफवाह के बाद तुर्की एयरलाइंस के एक विमान की आपात लैंडिंग के बाद सुरक्षा दल ने विमान की पूरी जांच-पड़ताल की. जांच में कहीं भी बम या किसी भी प्रकार के विष्‍फोटक की पुष्टि नहीं हुई. विमान में कुल 148 यात्री सवार थे. आपात लैंडिंग के बाद दिल्‍ली एयरपोर्ट पर सभी यात्रियों को सुरक्षित जगह पहुंचाने के बाद विमान की पूरी जांच की गयी. किसी भी प्रकार के खतरे से सुरक्षा बलों के आश्‍वासन के बाद फिर से विमान को उड़ान की इजाजत मिल गयी है.
एयरपोर्ट पर इमरजेंसी घोषित कर दिया गया था और नेशनल सिक्यूरिटी गार्ड ने अलर्ट जारी कर दिया गया था. विमान को आइसोलेशन में ले जाकर उसे खाली जगह पर ले जाकर उसकी जांच की गयी. उसे रनवे से दूर कर दिया गया था.
विमान में शीशे पर लिपिस्टक से बम होने की बात लिखी गयी थी. जिसे विमान के क्रू मेंबर ने देखा.लिपिस्टिक से बाथरूम के शीशे पर लिखा गया था कि कार्गो में बम है.सीआइएसएफ विमान की जांच कर रहा है. विमान बैंकाक से इंस्ताबुल जा रहा था. इस घटना को लेकर उच्च स्तरीय बैठक जारी है.बम निरोधक दस्ता एयरपोर्ट पर पहुंच गया है. हालांकि अबतक कोई संदिग्ध वस्तु जांच टीम को नहीं मिली है.
नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ महेश शर्मा ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में बताया कि यह विमान थाइलैंड से इंस्ताबुल जा रहा था, इसी दौरान विमान के पायलट ने नागपुर में एयर कंट्रोल ऑथोरिटी को सूचना दी कि बाथरूम के शीशे में विमान में बम होने की बात लिखी हुई है, जिसके बाद विमान की लैंडिग दिल्ली में करायी गयी. मंत्री ने कहा कि मौके पर सुरक्षा एजेंसियां पहुंच गयी हैं और सभी यात्री सुरक्षित हैं.
फायर ब्रिगेड के निदेशक ने विमान की जांच पडताल पूरी होने के बाद बयान दिया है कि विमान में बम नहीं मिला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें