18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeदेशतेल पर बचेंगे हर महीने 500 से 1000 रुपये, नये साल में सरकार दे सकती है बड़ा तोहफा

तेल पर बचेंगे हर महीने 500 से 1000 रुपये, नये साल में सरकार दे सकती है बड़ा तोहफा

Pertol Diesel Price: नये साल में देश के आम लोगों को केंद्र की मोदी सरकार बड़ा तोहफा दे सकती है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मोदी सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम में घटी सकती है.

Pertol Diesel Price: नये साल में देश के आम लोगों को केंद्र की मोदी सरकार बड़ा तोहफा दे सकती है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मोदी सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम में घटी सकती है. हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि नये साल में आम लोगों को महंगाई से थोड़ी राहत मिल सकती है. सरकार तेल कंपनियों से इसको लेकर बात कर रही है. अगर बातचीत सार्थक रहती है तो नये साल में आम लोगों को बड़ी सौगात मिल सकती है.

काफी समय से नहीं हुआ तेल के दाम में बदलाव
एक समय में तेल के दाम हर हफ्ते बदलते थे, लेकिन बीते काफी दिनों से तेल के दाम में बदलाव नहीं किया गया है. 22 मई 2023 के बाद से देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिला है. आखिरी बार सरकार ने उत्पाद शुल्क में भारी कटौती कर करने के बाद पेट्रोल में 13 रुपये और डीजल में 16 रुपये की कटौती की थी.

1000 रुपये तक की ही हो सकती है बचत
जाहिर है तेल के दाम में कमी आती है तो इसका सीधा असर लोगों की जेब पर दिखेगा. एक अनुमान के अनुसार जो लोग बाइक से चलते हैं वो हर महीने पांच सौ रुपये तक बचा सकते हैं. वहीं, जो लोग कार से चलते हैं वो हर महीने 1000 रुपये तक बचा सकते हैं. बता दें, आपके पास कार है और हर महीने आप 100 लीटर की तेल खपत करते हैं तो आप तेल पर 10,000 रुपये खर्च करते हैं. वहीं, अगर इसमें 10 रुपये की कमी होती है तो महीने का आपका खर्च 9000 रुपये का ही होगा. ऐसे में 1000 रुपये की बचत होगी. इसी तरह जो लोग बाइक में हर महीने 50 लीटर खर्च करते हैं उनकी 500 रुपये तक बचत हो सकती है.

अभी कितने हैं पेट्रोल डीजल के दाम
इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की वेबसाइट iocl.com के मुताबिक दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये प्रति लीटर है, जबकि  वहीं डीजल की कीमत प्रति लीटर 89.62 रुपये है. वहीं, मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये प्रति लीटर है, तो डीजल की कीमत प्रति लीटर 94.27 रुपये है. जबकि बिहार की राजधानी पटना में पेट्रोल की कीमत 107.24 प्रति लीटर और डीजल की कीमत 94.04 रुपये है. 

Also Read: PM Modi: नहीं टूटने दूंगा गरीबों का भरोसा, बोले पीएम मोदी- अपना सब कुछ लगा दूंगा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें