1. home Home
  2. national
  3. 5 storey building collapses in north delhi sabzi mandi area many people buried amh

Delhi Building Collapse: नॉर्थ दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में 4 मंजिला इमारत ढही, कई लोग दबे

जानकारी के अनुसार मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है. यहां राहत बचाव का काम जारी है. हादसे के बाद स्थानीय लोग राहत बचाव में जुट गये. इसका वीडियो भी सामने आया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है.
मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है.
prabhat khabar

राष्‍ट्रीय राजधानी के नॉर्थ दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में 4 मंजिला इमारत ढह गई है. यहां राहत और बचाव का काम जारी है. टीवी रिपोर्ट के अनुसार यहां कई लोगों के दबे होने की आशंका है. मौके पर दमकल की कई गाडियां मौजूद हैं. यहां राहत बचाव का काम जारी है.

दिल्ली पुलिस ने हादसे के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि चार मंजिला इमारत सब्जी मंडी बाजार एरिया में ढही है. एक घायल को मलबे से निकाला जा चुका है जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है. अभी हादसे के बारे में अधिक जानकारी की प्रतिक्षा है.

हादसे के बाद स्थानीय लोग राहत बचाव में लग गये. इमरात ढहने के बाद का वीडियो भी सामने आया है जिसमें लोग राहत बचाव करते दिख रहे हैं. टीवी रिपोर्ट के अनुसार स्थानीय लोग बता रहे हैं कि मलबे में दो बच्चे दबे हुए हैं. ये बच्चे यहां से गुजर रहे थे. बताया जा रहा है कि इस इमारत के ढहने के बाद आसपास की इमारत पर भी खतरा मंडरा रहा है.

टीवी रिपोर्ट के अनुसार इमारत के मलबे से दो बच्चों को निकाला जा चुका है. इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बताया जा रहा है कि इमारत पुरानी थी जिसमें कुछ मरम्मत का काम चल रहा था. इमारत ढहने के बाद वहां धूल का गुब्बार उठा और लोग डरकर इधर-उधर भागने लगे. इमारत के सामने तार का जंजाल नजर आ रहा है. राहत बचाव के लिए क्रेन भी मंगाया गया है.

दिल्ली अग्निशमन सेवा के प्रमुख अतुल गर्ग ने बताया कि इस घटना के बारे में पूर्वाह्न 11 बजकर 50 मिनट पर जानकारी मिली थी, जिसके बाद दमकल के सात वाहनों को घटनास्थल पर भेजा गया.

यहां चर्चा कर दें कि दिल्ली में कई दिनों से बारिश का दौर जारी है. पिछले दिनों राजधानी में हुई बारिश में कई इलाके डूब गये थे. जलमग्न इलाकों को लेकर राजनीति का दौर जारी था. इंदिरा गांधी अंतराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे में भी जल जमाव नजर आया था. राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में सोमवार को तड़के भी हल्की बारिश हुई.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें