25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आम आदमी पार्टी के लोगो डिजाइनर ने भेजा केजरीवाल को नोटिस

लखनऊ: आम आदमी पार्टी (आप) के लोगो डिजाइनर और पूर्व कार्यकर्ता सुनील लाल ने पार्टी मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को नेाटिस भेजकर पार्टी वेबसाइट सहित सभी तरह के आधिकारिक कामकाज से उनके बनाये लोगो का प्रयोग बंद कर देने का आग्रह किया है. लाल ने भाषा से कहा, मैंने अपने अधिवक्ता अविनाश […]

लखनऊ: आम आदमी पार्टी (आप) के लोगो डिजाइनर और पूर्व कार्यकर्ता सुनील लाल ने पार्टी मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को नेाटिस भेजकर पार्टी वेबसाइट सहित सभी तरह के आधिकारिक कामकाज से उनके बनाये लोगो का प्रयोग बंद कर देने का आग्रह किया है. लाल ने भाषा से कहा, मैंने अपने अधिवक्ता अविनाश चन्द्र के जरिये 22 जून को केजरीवाल को एक नोटिस भेजकर मेरे बनाये लोगो का प्रयोग बंद कर देने को कहा है, अथवा इसके लिए मुझे मजबूरन अदालत में जाना पड़ेगा.

विज्ञापन के क्षेत्र में काम करने वाले लाल ने बताया कि वे इंडिया अगेन्स्ट करप्शन से लेकर अन्ना आंदोलन के समय से केजरीवाल के रहे है. लाल ने बताया कि इससे पहले वे आठ अप्रैल को केजरीवाल को अपने लोगो का प्रयोग बंद कर देने के लिए एक पत्र लिख चुके है, जिसके बाद कुछ स्थानों से उसे हटाया भी जा चुका है. उन्होंने कहा, इस पत्र के साथ ही मैंने पार्टी की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है, क्योंकि मेरा मानना है कि आम आदमी पार्टी अपने लक्ष्य से भटक गयी है.
लाल ने कहा कि चूंकि लोगो उनकी निजी बौद्धिक सम्पदा है और उन्होंने इसके इस्तेमाल का अधिकार किसी को नहीं दिया है. अत: कोई भी उनकी इजाजत के बिना इसका प्रयोग नहीं कर सकता है. उन्होंने कहा, चूंकि पत्र लिखने के ढाई महीने बाद भी मेरे लोगो का प्रयोग आम आदमी पार्टी ने पूरी तरह बंद नहीं किया है और यहां तक कि उसकी वेबसाइट पर भी उसका प्रयोग हुआ है, जिससे मुझे मजबूरन कानूनी नोटिस भेजना पडा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें