26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

काला धन भारत में वापस लाने के लिए जेठमलानी ने अमेरिका से मदद चाही

वाशिंगटनः काले धन के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रुख पर गहरी निराशा जताते हुए पूर्व कानून मंत्री एवं अग्रणी वकील राम जेठमलानी ने अमेरिका से आग्रह किया है कि विदेशों में छिपाए गए काले धन को वापस लाने में वह भारत की मदद करे.यूएस इंडिया बिजनेस काउंसिल और इंडियन नेशनल बार ऐसोसिएशन के […]

वाशिंगटनः काले धन के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रुख पर गहरी निराशा जताते हुए पूर्व कानून मंत्री एवं अग्रणी वकील राम जेठमलानी ने अमेरिका से आग्रह किया है कि विदेशों में छिपाए गए काले धन को वापस लाने में वह भारत की मदद करे.यूएस इंडिया बिजनेस काउंसिल और इंडियन नेशनल बार ऐसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रमुख वक्ता के रुप में अपनी बातें रखते हुए जेठमलानी ने अमेरिका को मुकारकबाद दी कि उसने विदेशों में कालाधन रखने वालों के खिलाफ कठोर एवं मजबूत कार्रवाई की और इस प्रक्रिया में अनेक स्विस बैंकों के खिलाफ अभियोजन चलाया.

उन्होंने कहा कि अमेरिका के पास उन लोगों के नामों की सूची के बारे में सूचना तक पहुंच है जिन लोगों ने स्विस बैंकों में काला धन छिपा रखा है.पूर्व भाजपा नेता ने कहा कि विदेशों में छिपाया गया काला धन भारत वापस लाने के मुद्दे पर मोदी सरकार के रुख पर उन्हें ह्यह्यगहरी निराशा है और मौजूदा हालात में यह संभव नहीं है.

अपने संबोधन में तीखा रुख अपनाते हुए जेठमलानी ने इसके लिए केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को जिम्मेदार ठहराया. पूर्व कानून मंत्री ने कहा, मोदी से मेरी निराशा उस दिन शुरु हो गई जिस दिन उन्होंने अपना मंत्रिमंडल बनाया. उन्होंने जिन्हें वित्तमंत्री बनाया उनका मैं बडा आलोचक हूं.

जेठमलानी ने आरोप लगाया कि विदेशों में छिपाया गया काला धन भारत वापस लाने के मोदी का लक्ष्य पूरा करने के प्रति जेटली ईमानदार और नेकनीयत नहीं हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें