25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रक्षा मंत्री पर्रिकर का करारा जवाब कहा- म्यामांर ऑपरेशन देखकर डर गया है पाकिस्तान

नयी दिल्ली :म्यामांरअभियान पर पाकिस्तान की प्रतिक्रिया पर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने करारा जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों को भारत के नए रुख से डर है, उन्होंने प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया है. हम उग्रवादियों पर कार्रवाई के लिए किसी दूसरे पर निर्भर नहीं रह सकते हैं. उन्होंने कहा कि उग्रवाद […]

नयी दिल्ली :म्यामांरअभियान पर पाकिस्तान की प्रतिक्रिया पर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने करारा जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों को भारत के नए रुख से डर है, उन्होंने प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया है. हम उग्रवादियों पर कार्रवाई के लिए किसी दूसरे पर निर्भर नहीं रह सकते हैं. उन्होंने कहा कि उग्रवाद और आतंकवाद को हम मुंहतोड़ जवाब देंगे. यह भारत की नई छवि है. मणिपुर हमले के बाद भारत की जवाबी काईवाई के बाद भारत की छवि बदली है.

रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि सेना की कार्रवाई से देश का मनोबल बढ़ा है. यह एक सकारात्मक संकेत है. उग्रवादियों के खिलाफ इस साधारण कार्रवाई से देश में पूरी सुरक्षा को लेकर सोच में बदलाव देखने को मिल रहा है.

म्यामांरअभियान को ‘बदली सोच’ का परिचायक करार देते हुए रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज पाकिस्तान पर चुटकी ली और कहा कि जो लोग भारत के नये रुख से भयभीत हैं, उन्होंने प्रतिक्रिया व्यक्त करनी शुरू कर दी है. यहां एक सेमिनार को संबोधित करते हुए पर्रिकर ने कहा कि अगर सोच के तरीके में बदलाव आता है, तब कई चीजें बदल जाती हैं. आपने पिछले 2.3 तीन दिनों में ऐसा देखा. उग्रवादियों के खिलाफ एक सामान्य कार्रवाई ने देश में सम्पूर्ण सुरक्षा परिदृश्य के बारे में सोच को बदल दिया.

रक्षा खरीद प्रक्रिया के सरलीकरण की जरुरत पर अपने विचार व्यक्त करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि इस बारे में सोच में बदलाव की जरुरत है. अभियान का ब्यौरा देने से इंकार करते हुए पर्रिकर ने कहा कि जो लोग भारत के नये रुख से भयभीत है, उन्होंने प्रतिक्रिया व्यक्त करनी शुरु कर दी है. रक्षा मंत्री ने सैन्य कार्रवाई के संबंध में मीडिया के प्रश्नों का उत्तर देने से मना कर दिया.

इधरम्यामांरऑपरेशन को लेकर गृह मंत्रालय में उच्च स्तरीय बैठक जारी है. इस बैठक में रक्षा मंत्री के साथ एनएसए, आईबी और रॉ चीफ भी मौजूद हैं.

आपको बता दें कि भारत की इस कार्रवाई के बाद पाकिस्तानी गृह मंत्री निसार अली खान ने कहा कि ‘पाकिस्तान म्यामांर की तरह नहीं है और भारत को आगाह किया कि उनका देश सीमा पार से आने वाली धमकियों के आगे घुटने टेकने वाला नहीं है.
उन्होंने बुधवार को कहा जो पाकिस्तान के खिलाफ नापाक इरादे रखते हैं उनको कान खोलकर सुन लेना चाहिए कि हमारे सुरक्षा बल किसी भी दुस्साहस का जवाब देने में सक्षम हैं. पाकिस्तान कभी भी भारत की दादागिरी स्वीकार नहीं करेगा और भारतीय नेताओं को दिन में सपने देखना छोड देना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें