27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जितेंद्र तोमर की गिरफ्तारी और इस्तीफे के बाद कपिल मिश्रा होंगे दिल्ली के नये कानून मंत्री

नयी दिल्ली : दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष कपिल मिश्र को दिल्ली का नया कानून मंत्री नामित किया गया है.करावल नगर से विधायक कपिल मिश्रा काफी तेज तर्रार नेता हैं और अच्छे वक्ता भी. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मिश्रा को कानून और पर्यटन डिपार्टमेंट दिया जा सकता है. आपको बता दें कि फर्जी […]

नयी दिल्ली : दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष कपिल मिश्र को दिल्ली का नया कानून मंत्री नामित किया गया है.करावल नगर से विधायक कपिल मिश्रा काफी तेज तर्रार नेता हैं और अच्छे वक्ता भी. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मिश्रा को कानून और पर्यटन डिपार्टमेंट दिया जा सकता है. आपको बता दें कि फर्जी डिग्री विवाद में फंसने के बाद जितेंद्र तोमर ने मंगलवार की रात अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.बीती रात कानून मंत्री जितेंद्र तोमर को पुलिस लखनऊ एक्सप्रेस से उत्तर प्रदेश ले गयी. फैजाबाद में अवध यूनिवर्सिटी में हुए पूछताछ के बाद इस यूनिवर्सिटी ने भी उनकी डिग्री को फर्जी करार दिया.

आज पुलिस तोमर को लेकर फैजाबाद पहुंची.दूसरी ओर तोमर ने कथित फर्जी डिग्री मामले में अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए आज एक सत्र अदालत से संपर्क किया. सत्र अदालत में दायर अपने आवेदन में तोमर ने आरोप लगाया कि पुलिस ने कानून के तहत निर्धारित प्रक्रिया का उल्लंघन कर कल उन्हें गिरफ्तार किया. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश संजीव जैन ने तोमर की याचिका पर तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया और कहा कि कल इस मामले की सुनवाई होगी.

वहीं तोमर ने कहा कि मेरी डिग्री बिल्कुल सही है. यह सब केंद्र सरकार के इशारे पर हो रहा है. तोमर की गिरफ्तारी के तत्काल बाद सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने केंद्र पर हमला बोलते हुए इसे राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया.

मंत्री की गिरफ्तारी के तत्काल बाद आप नेताओं ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए दावा किया कि यह विधिवत निर्वाचित विधायक और एक मंत्री के खिलाफ असंवैधानिक कदम है. मोदी सरकार हमें डरा रही है, लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं. संबंधित विश्वविद्यालय ने अदालत में यह बयान भी दर्ज किया है कि डिग्री सही है. तो फिर उन्हें गिरफ्तार क्यों किया गया. यह मोदी सरकार द्वारा आप को सबक सिखाने की एक कोशिश है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें