27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अरुणाचल प्रदेश स्टूडेंट्स यूनियन का दावा, आफस्पा पर विचार करेगा गृह मंत्रालय

ईटानगर : अरुणाचल प्रदेश के एक प्रमुख छात्र संगठन ने आज कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आश्वासन दिया है कि उनका मंत्रालय राज्य से सशस्त्र बल विशेषाधिकार अधिनियम (आफस्पा) को वापस लेने के संबंध में विचार करेगा. ऑल अरुणाचल प्रदेश स्टूडेंट्स यूनियन (आपसू) के प्रतिनिधिमंडल ने कल राष्ट्रीय राजधानी में राजनाथ सिंह […]

ईटानगर : अरुणाचल प्रदेश के एक प्रमुख छात्र संगठन ने आज कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आश्वासन दिया है कि उनका मंत्रालय राज्य से सशस्त्र बल विशेषाधिकार अधिनियम (आफस्पा) को वापस लेने के संबंध में विचार करेगा. ऑल अरुणाचल प्रदेश स्टूडेंट्स यूनियन (आपसू) के प्रतिनिधिमंडल ने कल राष्ट्रीय राजधानी में राजनाथ सिंह के आवास पर उनसे मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा, जिसके बाद उन्हें आश्वासन दिया गया.

आपसू के आज जारी बयान के अनुसार राजनाथ सिंह ने कहा कि तिरप, चांगलांग और लोंगदिंग के अलावा नौ जिलों में आफस्पा के विस्तार के संबंध में अधिसूचना को अभी लंबित रखा जा रहा है.
बयान के अनुसार राजनाथ सिंह ने कहा कि वह केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे और उनकी आकांक्षा और विचार के आधार पर फैसला लिया जाएगा. आपसू के अध्यक्ष कामता लापुंग ने सिंह को जानकारी दी कि अरणाचल प्रदेश की सख्त आदिवासी परंपराएं अवैध गतिविधियों को रोकने में मददगार हैं और इसलिए आफस्पा की राज्य में प्रासंगिकता नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें