31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नरेंद्र मोदी ने किया ट्वीट कहा, धर्मेंद्र प्रधान बिहार के रक्सौल में भूकंप पीडितों के साथ हैं

नयी दिल्ली : भारत-नेपाल बॉडर के नजदीक पूर्वी चंपारण जिले के रक्सौल में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भूकंप प्रभावित लोगों पर नजर बनाये हुए हैं. इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि नेपाल के नजदीक बिहार के रक्सौल में मेरे सहयोगी धर्मेंद्र प्रधान रिलीफ कैंप में नजर बनाये […]

नयी दिल्ली : भारत-नेपाल बॉडर के नजदीक पूर्वी चंपारण जिले के रक्सौल में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भूकंप प्रभावित लोगों पर नजर बनाये हुए हैं. इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि नेपाल के नजदीक बिहार के रक्सौल में मेरे सहयोगी धर्मेंद्र प्रधान रिलीफ कैंप में नजर बनाये हुए हैं. वे भूकंप पीडितों से संपर्क बनाये हुए हैं.

उन्होंने लिखा है कि विदेश मंत्रालय इंडियन ऑयल और सुरक्षाबल रक्सौल में नेपाल से आये भूकंप पीडितों को उनके घर पहुंचाने में सहायता कर रहे हैं. इस संबंध में धर्मेंद्र प्रधान ने भी ट्वीट किया है जिसमें वे रिलीफ कैंप में नजर आ रहे हैं और उनका हाल चाल जानने की कोशिश कर रहे हैं.

भाजपा राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह के साथ वे सोमवार को गुवाहाटी के कमाख्‍या मंदिर पहुंचे और नेपाल के भूकंप पीडितों के लिए पूजा अर्चना की.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में आए हालिया भूकंप से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए सोमवार को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में अपना एक महीने का वेतन दान किया. लोकसभा के सदस्यों ने भी भूकंप प्रभावितों की सहायता के लिए एक महीने का वेतन दान करने का फैसला किया है.

सरकार ने पहले ही ऐलान किया है कि भूकंप में मारे गए लोगों के परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो दो लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान की जाएगी. भूकंप में घायल हुए हर व्यक्ति को 50,000 रुपये दिए जाएंगे. भूकंप में मारे गए लोगों के परिजन को राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से भी चार चार लाख रुपये प्रदान किए जाएंगे. इस तरह कुल सहायता राशि छह लाख रुपये हो गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें