27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

”वीजा-ऑन-अराइवल” अब से कहलाएगा ”ई-टूरिस्‍ट” वीजा

नयी दिल्‍ली : सरकार ने वीजा-ऑन-अराइवल का नाम बदलकर ई-टूरिस्‍ट रख दिया है. एनआरआई टूरिस्टों को लुभाने वाली वीजा योजना ‘वीजा ऑन अराइवल’ का नाम परिवर्तनकरने पर केंद्र सरकार ने बताया कि ऐसा इसके नाम से होने वाली भ्रांति को ख्‍त्‍म करने के लिए किया गया है. गृह मंत्रालय ने इसकी जानकारी देते हुए कहा […]

नयी दिल्‍ली : सरकार ने वीजा-ऑन-अराइवल का नाम बदलकर ई-टूरिस्‍ट रख दिया है. एनआरआई टूरिस्टों को लुभाने वाली वीजा योजना ‘वीजा ऑन अराइवल’ का नाम परिवर्तनकरने पर केंद्र सरकार ने बताया कि ऐसा इसके नाम से होने वाली भ्रांति को ख्‍त्‍म करने के लिए किया गया है.
गृह मंत्रालय ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि विभिन्‍न देशों के विभिन्‍न हवाई अड्डों के लिए ई-टूरिस्‍ट योजना का विस्‍तार चरणबद्ध तरीके से होगा. मंत्रालय ने बताया कि वीजा योजना का नाम पर्यटकों में भ्रांति पैदा कर रहा था. इसीलिए उसने इसके नाम को बदलने का कदम उठाया. नाम को लेकर कुछ भारतीय दूतावासों की ओर से गृह मंत्रालय से मांग की गयी थी.
वीजा-ऑन-अराइवल नाम से टूरिस्‍टों में भ्रम पैदा हो गया था जसके वजह से कई टूरिस्ट भारत आकर लौट गये थे. पिछले साल 27 नवंबर को दुनिया के 44 देशों के नौ हवाई अड्डों पर शुरू हुई इस योजना के तहत अबतक 1 लाख दस हजार लोगों को वीजा जारी किया जा चुका है. बुधवार से इसे नये नाम ई-टूरिस्‍ट के नाम से जाना जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें