21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मिशन कश्‍मीर : मुफ्ती मोहम्मद और मोदी के बीच आज होगी मुलाकात

नयी दिल्ली : भाजपा व पीडीपी ने मंगलवार को घोषणा की कि वे जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने के लिए साथ आ गये हैं. नयी सरकार के एक मार्च को शपथ लेने की संभावना है. पीडीपी के संरक्षक मुफ्ती मोहम्मद सईद व पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को मुलाकात करेंगे, जिसके बाद सीएमपी को गुरुवार को सार्वजनिक […]

नयी दिल्ली : भाजपा व पीडीपी ने मंगलवार को घोषणा की कि वे जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने के लिए साथ आ गये हैं. नयी सरकार के एक मार्च को शपथ लेने की संभावना है. पीडीपी के संरक्षक मुफ्ती मोहम्मद सईद व पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को मुलाकात करेंगे, जिसके बाद सीएमपी को गुरुवार को सार्वजनिक किया जायेगा. इस मुलाकात में राज्य के विकास और गंठबंधन की मजबूती पर दोनों नेताओं के बीच चर्चा हो सकती है.

राज्य को विशेष राज्य का दर्जा देनेवाले संविधान के अनुच्छेद 370 और विवादित आफस्पा जैसे गतिरोध के मुद्दों को समेटे न्यूनतम साझा कार्यक्रम (सीएमपी) दोनों दलों के गंठबंधन का आधार होगा, जिसके माध्यम से भाजपा इस राज्य में पहली बार सत्ता में आयेगी. मंगलवार को पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सीएमपी को अंतिम रूप देने के लिए शाह के आवास पर 45 मिनट की बैठक के बाद संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में गंठबंधन की घोषणा की.

उधर, मुफ्ती मोहम्मद सईद ने कहा कि अनुच्छेद 370 और आफस्पा को लेकर भाजपा के साथ मतभेदों को सीएमपी में सुलझा लिया गया है. इन दो मुद्दों पर पीडीपी और भाजपा के बीच मतभेदों के बारे में पूछे जाने पर सईद ने कहा कि सभी विषयों पर गौर किया गया है और सीएमपी में यह नजर आयेगा.

विभिन्न मुद्दों पर वार्ता के विभिन्न दौर के बाद, सीएमपी पर आमसहमति लगभग होनेवाली है और जल्द जम्मू-कश्मीर की जनता के पास पीडीपी व भाजपा की लोकप्रिय गंठबंधन सरकार होगी. सईद के मोदी से मिलने के बाद सरकार गठन की तारीख और समय के बारे में घोषणा की जायेगी.
अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष

गंठबधन ‘सत्ता साझा’ करने के लिए नहीं, बल्कि राज्य की जनता का दिलो दिमाग जीतने के लिए है. पहली बार, राज्य की जनता के हितों और राष्ट्र हित को दिमाग में रखा गया है. मैं खुश हूं कि दोनांे दलों ने ऐसा बीच का रास्ता अपनाया है, जहां से राज्य और देश दोनों को फायदा पहुंचेगा.
महबूबा मुफ्ती, पीडीपी प्रमुख

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें