32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्ली में वाई-फाई के लिए आईटी कंपनियों के साथ बातचीत कर रही आप पार्टी

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में करीब 150-200 करोड रुपये की लागत से राजधानीवासियों को निशुल्क वाई-फाई सुविधा देने के लिए फेसबुक समेत अन्य कंपनियों से बातचीत शुरु कर दी है. इस बाबत शुरुआती बातचीत पार्टी के कार्यकर्ता कर रहे हैं जिनमें से कई आईटी कंपनियों में बडे पदों पर हैं. पार्टी […]

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में करीब 150-200 करोड रुपये की लागत से राजधानीवासियों को निशुल्क वाई-फाई सुविधा देने के लिए फेसबुक समेत अन्य कंपनियों से बातचीत शुरु कर दी है. इस बाबत शुरुआती बातचीत पार्टी के कार्यकर्ता कर रहे हैं जिनमें से कई आईटी कंपनियों में बडे पदों पर हैं.

पार्टी के एक कार्यकर्ता ने कहा, ‘‘हमने फेसबुक से कई दौर की बातचीत की है, जिसने मुंबई में इस तरह की सेवा शुरू की है. इसी तरह हम अन्य कंपनियों से भी बातचीत कर रहे हैं और बेहतर करार करने की कोशिश करेंगे.’’पार्टी कार्यकर्ताओं के अनुसार ये निशुल्क सेवा 30 सेकेंड के एक विज्ञापन के साथ दी जाएगी जिससे सरकार करीब 100 करोड रुपये कमा सकेगी. हालांकि कार्यकर्ता इस बात को लेकर अभी सुनिश्चित नहीं हैं कि अरविंद केजरीवाल इस तरह की सेवा के लिए सहमत होंगे या नहीं.
उन्होंने कहा, ‘‘हमें इस बात का पता नहीं कि सरकार की ओर सेशुरूकिये गये कार्यक्रम पर विज्ञापन को लेकर केजरीवाल सहमत होंगे या नहीं, भले ही इसमें राजस्व मिलता हो. हम उन्हें सभी पहलुओं के बारे में बताएंगे और वह इस बारे में फैसला लेंगे.’’आप नेता मनीष सिसौदिया ने कहा था कि उनकी सरकार 70 सूत्री कार्यक्रम को लागू करने का प्रयास करेगी. सिसौदिया नई सरकार में उप मुख्यमंत्री हो सकते हैं.
आम आदमी पार्टी ने अपने घोषणापत्र में पूरी राजधानी में पहले 30 मिनट के लिए निशुल्क वाई-फाई सेवा देने का वायदा किया था. इसमें आधे घंटे के बाद उपभोक्ताओं को शुल्क देना होगा. इस वादे से बडी संख्या में युवा पार्टी की ओर आकर्षित हुए.
पार्टी महिलाओं की सुरक्षा के लिए एक मोबाइल एप भीशुरूकरने के बारे में सोच रही है जो मुश्किल में होने पर बटन दबाकर पुलिस की मदद मांग सकती हैं. आप पार्टी इंटरनेट को शासन का महत्वपूर्ण माध्यम बनाना चाहती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें