BJP के विज्ञापन पर केजरीवाल ने कहा, जीते जी अन्ना को ''मार'' डाला...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा व आम आदमी पार्टी के बीच आर-पार की लड़ाई छिड़ गयी है. केजरीवाल की बढ़ती ताकत को रोकने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली के अखबारों में विज्ञापन छपवाए हैं जिसमें अन्ना हजारे की तरह दिखने वाले कार्टून पर माला पहनायी गयी है.केजरीवाल ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वि ज्ञापन के जरीये भाजपा ने अन्ना को मार डाला.

इस कार्टून के बाद सियासत गरमा गई है. आप नेता आशुतोष ने इसपर कड़ी प्रतिक्रिया दर्ज की है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है बीजेपी ने अपने विज्ञापन में अन्ना की फ़ोटो पर माला चढ़ा दी है ! भारतीय परंपरा में तस्वीर पर माला मरने के बाद चढ़ाते हैं । वाह रे बीजेपी !

इस कार्टून में आप नेता अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस को दिखाया गया है. इस दोनों के पीछे एक तस्वीर लगी है जो बिलकुल अन्ना हजारे की तरह दिख रही है जिसपर माला पहनाई गई है.

विज्ञापन में केजरीवाल पर धोखा देने का आरोप लगाया गया है. भाजपा आम आदमी पार्टी को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती इसलिए पार्टी की ओर से सात दिनों में 250 रैलियां यानी रोजाना औसतन 36 रैलियां करेगी. इतना ही नहीं प्रचार के लिए 120 सांसद और 13 राज्यों से कार्यकर्ताओं को भी बुलाया गया है.

इसके अलावा स्टार प्रचारक भी जगह-जगह चुनावी सभाएं करेंगे. इसके अलावा अरविंद केजरीवाल से पांच फरवरी तक रोजाना पांच सवाल भी पूछे जायेंगे. भाजपा दफ्तर में गुरुवार को अमित शाह की अध्यक्षता में हुई बड़ी बैठक के बाद पार्टी ने युद्ध स्तर पर दिल्ली चुनाव में उतरने का मन बना लिया है. पार्टी ने रिकॉर्डतोड़ जीत और दो तिहाई बहुमत (कम से कम 46 सीटें) हासिल करने का लक्ष्य रखा है. केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि पार्टी अब हर सीट पर हजार से ज्यादा बैनर लगायेगी.

पार्टी विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र नहीं जारी करेगी. इसकी जगह विजन डॉक्यूमेंट जारी किया जायेगा. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी कम से कम पांच रैलियां करायी जायेंगी. पार्टी अब भी मोदी के नाम पर ही वोट मांगने के लिए आश्वस्त है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें