20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कुछ ही घंटों में होगा नये साल का आगाज़

साल 2014 को खत्‍म होने में कुछ घंटे बचे है. 2015 दस्‍तक देने को है. पूरा साल शुभ और शांति से बीते इसके लिए कुछ लोग सिर्फ जश्‍न ही नहीं मनाते बल्कि मंदिरों में पूजा-ध्‍यान के साथ नये साल की शुरुआत करते हैं. वहीं ज्यादातर युवा नये साल की शुरुआत पिकनिक, मौज-मस्‍ती, डांस और पार्टी […]

साल 2014 को खत्‍म होने में कुछ घंटे बचे है. 2015 दस्‍तक देने को है. पूरा साल शुभ और शांति से बीते इसके लिए कुछ लोग सिर्फ जश्‍न ही नहीं मनाते बल्कि मंदिरों में पूजा-ध्‍यान के साथ नये साल की शुरुआत करते हैं. वहीं ज्यादातर युवा नये साल की शुरुआत पिकनिक, मौज-मस्‍ती, डांस और पार्टी से करना पसंद करते हैं.
Undefined
कुछ ही घंटों में होगा नये साल का आगाज़ 2
इसके लिए 31 दिसंबर की शाम को खास तौर से होटलों और पार्कों में इवेंट का आयोजन भी किया जा रहा है. टेलीविजन जगत भी नये साल की जश्‍न माने के लिए बिल्‍कुल तैयार है. खासतौर से नये साल के लिए स्‍पेशल प्रोग्राम तैयार किए गए हैं.
तैयार हैं होटल,क्‍लब और पार्क
नये साल का जश्‍न मनाने के लिए लोग पता नहीं कितने दिन पहले से प्‍लानिंग करना शुरु कर देते हैं. कुछ ऐसा ही नजारा शहर के सभी प्रमुख होटलों- रेस्‍तरां ,क्‍लब और पार्कों का है. रेस्‍तरां और होटल मालिक पहले से ही अपने होटलों में रंग-बिरंगे साज-सज्‍जा और लाइटिंग से अपने अपने स्‍थानों को सजा रहे हैं. ताकि ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग अपने नये साल की शुरुआत इसी जगह से करें.
न्‍यू ईयर कार्ड की बहार
यूं तो तकनीकि विकास या यूं कह लें सोशल साइटों की भरमार के बाद लोग नये साल की बधाई के लिए अब ज्‍यादा मशक्‍कत नहीं करते. लेकिन फिर भी आज भी स्‍कूल टाइम की तरह अगर हमें न्‍यू ईयर कार्ड मिले तो कैसा सोचिंए कैसा लगेगा. बाजारों में लोगों की उसी पारंपरिक बधाई देने की पद्धति को बनाए रखने के लिए इस साल भी बाजारों में कार्ड्स देखे जा सकते हैं.
पिकनिक स्‍पॉट भी हैं तैयार
ठंड के मौसम में जब पारा शून्‍य के करीब पहुंचता जा रहा है ऐसे में नये साल के जश्‍न के लिए पिकनिक जाने से बेहतर और कोई विकल्‍प नहीं हो सकता. शहर के लगभग सभी पिकनिक स्‍पॉट खासकर के फॉल और डैमों में लोगों की भीड़ देखने को मिल सकती है. कड़ी ठंड में हल्‍की धूप के वक्‍त बाहर परिवारवालों और दोस्तों के साथ खाना बनाना और मौज मस्‍ती करना नये साल की शुरुआत को और यादगार बनाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें