31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जब चीनी सैनिक घुसपैठ कर रहे थे तो मोदी झूला झूल रहे थे : लालू

नयी दिल्ली : राजद प्रमुख लालू यादव ने आज यहां जंतर-मंतर पर आयोजित जनता परिवार के महा-धरना कार्यक्रम में कहा कि मुलायम सिंह यादव के नेतृत्‍व में हम सब एक हो गए है. अब हमारा झंडा अलग-अलग नहीं होगा बल्कि हम सब एक ही झंडे के बैनर तले काम करेंगे. लालू यादव ने पीएम नरेंद्र […]

नयी दिल्ली : राजद प्रमुख लालू यादव ने आज यहां जंतर-मंतर पर आयोजित जनता परिवार के महा-धरना कार्यक्रम में कहा कि मुलायम सिंह यादव के नेतृत्‍व में हम सब एक हो गए है. अब हमारा झंडा अलग-अलग नहीं होगा बल्कि हम सब एक ही झंडे के बैनर तले काम करेंगे. लालू यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी पर प्रहार करते हुए कहा कि मोदी मीडिया के सहारे प्रचार कर रहे है कि हमलोग उनके डर से एक हो गए है. मोदी को पता ही नहीं है कि हम कौन है? बता देंगे.

उन्‍होंने कहा लोग बहकावे में आ गए है. काले धन के साढे़ 26 लाख करोड़ होने का दावा किया था. मोदी और रामदेव ने इसके लिए खूब प्रचार किया था. 15-15 लाख 1 महीने में लोगों को देने का वादा किया था. बाबा रामदेव को निशाने पर लेते हुए लालू ने कहा कि पहले रामदेव काले धन को लेकर बहुत हल्ला मचाते थे लेकिन अब मोदी की सरकार के इस मुद्दे पर फेल हो जाने के बाद रामदेव भी सटक गए हैं. रामदेव के पास अब कोई जवाब नहीं है, इसलिए लालू ने अपने बेटे तेजस्वी से कहा है कि वो ट्वीट करके रामदेव से पूछे मोदी जी का हिसाब-किताब काले धन को लेकर गड़बड़ा रहा है. रामदेव बताएं कि क्या हुआ काले धन का !
लालू ने कहा कि इंटरनेट, कंप्‍यूटर और शोशल मीडिया के माध्‍यम से दिल्‍ली और मुंबई से इनलोगों ने युवाओं को भ्रमित करने के लिए मुहिम चलाई थी, जिसकी वजह से देश के 18-35 साल के युवा इनके बहकावे में आ गए. उन्होंने अच्छे दिन आने और नौकरी मिलने की आशा में इनको वोट दिया. अब मोदी को जवाब देना चाहिए कि कहा हैं वो अच्छे दिन ! 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देने के उनके वादे का क्या हुआ !
मोदी के वाराणसी से चुनाव लड़ने पर चुटकी लेते हुए लालू ने कहा कि मोदी जब बनारस पहुंचे तो कहा था कि हमें यहाँ किसी और ने नहीं बल्कि गंगा मां ने बुलाया है, मोदी जी को नहीं पता कि गंगा मां के बुलाने का क्या मतलब होता है लेकिन हमको पता है.
लालू यादव ने आरएसएस और साधु-संतों के भाजपा और मोदी के पक्ष में समर्थन देने के कदम की भी आलोचना की. लालू ने कहा कि आरएसएस, साधु-संत और महंत-लंठ जैसे लोगों ने मोदी के लिए हवा बनाई. संतों के नाम पर लालू ने जेल में बंद आसाराम की तरफ इशारा करते हुए कहा कि ऐसे संतों से भी इनलोगों ने फायदा उठाया था.
देश की रक्षा नीति पर मोदी सरकार को घेरते हुए लालू ने कहा कि पहले जब पाकिस्तान की तरफ से गोलाबारी होती थी तो मोदी बहुत बयान देते थे. अब जब उनकी सरकार बनी तो चीन के सैनिक देश की सीमा के 7 किलोमीटर अन्दर तक घुस आये थे लेकिन मोदी देश के प्रधानमंत्री के तौर पर उस समय चीन के राष्ट्रपति को गीता भेंट दे रहे थे और उनके साथ झूले पर बैठकर झूला झूल रहे थे.
इसके बाद लालू ने मोदी की रेलवे और रक्षा क्षेत्र में 100 प्रतिशत विदेशी निवेश की भी आलोचना की. लालू ने कहा कि जब मैं रेल मंत्री था तो रेलवे फायदे में थी. लेकिन अब मोदी ने रेलवे और रक्षा क्षेत्र में विदेशी निवेश की मंजूरी देकर इसे विदेशी हाथों में सौंप दिया है. ये देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है. मोदी देश को विदेशों के लिए हब बनाना चाहते हैं.
लालू ने व्यंग्य करते हुए कहा कि ऐसी हवा फैलाई जाती है कि अमेरिका के राष्ट्रपति ओबामा, मोदी से मिलने को लालायित रहते हैं. कौन है ये मोदी ! क्या हैं इस मोदी में ! लालू ने कहा कि मैं सन 1977 से राजनीति कर रहा हूँ, सब जानता हूं. इसी मोदी को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी ने कहा था कि ऐ मोदी, कौन सा चेहरा लेकर हम विदेश में चेहरा दिखायेंगे! लालू का इशारा गुजरात में हुए 2002 के दंगों की और था.
लालू ने मुस्लिम और दलित लोगों के मुद्दे पर कहा कि आज देश में दलितों और मुसलमानों पर सवाल उठाया जा रहा है. आरएसएस धर्म परिवर्तन करवा रहा है. ये लोग देश में दंगा करवाना चाहते हैं. एमआइएम की तरफ इशारा करते हुए लालू ने कहा कि ऐसे लोग मुसलमानों में भी अब पैदा हो गए हैं जो आरएसएस का अजेंडा लागू करवाना चाहते हैं.
लालू ने कहा कि जनता परिवार के सदस्यों के बीच कोई लड़ाई नहीं है और हम सब लोग एकजुट होकर इन लोगों के खिलाफ लड़ेंगे. लालू ने कहा कि बंगाल में ममता बनर्जी को भी परेशान करने की कोशिश हो रही है. हमलोग बिहार, बंगाल, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा समेत पूरे उत्तर भारत में एकजुट होकर इनके खिलाफ लड़ेंगे.
मीडिया पर कटाक्ष करते हुए लालू ने कहा कि मीडिया के पत्रकार सच लिखने को बेचैन हैं लेकिन इन घरानों के मालिक अपना कमाल दिखा रहे हैं, जिसकी वजह से सच सामने नहीं आ पा रहा है.
अंत में लालू ने नीतीश कुमार को भी धन्यवाद दिया और नीतीश की और से मोदी के भाषण की रिकॉर्डिंग सुनाये जाने की तारीफ़ की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें