29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

200 मुसलमानों ने फिर से थामा हिंदू धर्म हाथ

आगरा : आगरा में धर्म जागरण विभाग की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान 57 मुसलमान परिवार के करीब 200 सदस्‍यों ने आज हिंदुत्व में वापसी की है. इससे पहले इसी साल अगस्‍त में अलीगढ़ के 72 मुस्लिमों ने भी हिंदू धर्म में वापसी की थी. सुत्रों के अनुसार यह पूरा कार्यक्रम राष्‍ट्रीय स्‍वंयसेवक […]

आगरा : आगरा में धर्म जागरण विभाग की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान 57 मुसलमान परिवार के करीब 200 सदस्‍यों ने आज हिंदुत्व में वापसी की है. इससे पहले इसी साल अगस्‍त में अलीगढ़ के 72 मुस्लिमों ने भी हिंदू धर्म में वापसी की थी.
सुत्रों के अनुसार यह पूरा कार्यक्रम राष्‍ट्रीय स्‍वंयसेवक संघ के एक संगठन धर्म जागरण विभाग और बजरंग दल की ओर से किया गया था. इस कार्यक्रम का नाम दिया गया था ‘पुरखों की घर वापसी’.
संघ के वरिष्‍ठ कार्यकर्ता राजेश्वर सिंह ने बताया क‍ि धर्मांतरण करके वापस हिंदू धर्म में शामिल होने वालों को नए नाम दिए जाएंगे. इसके अलावा इस बार क्रिसमस में कोशिश की जाएगी कि अलीगढ़ के कम से कम पांच हजार मुसलमानों और ईसाईयों को धर्मांतरण कर हिंदू बनाया जाए. इसके लिए अलीगढ के माहेश्वरी कॉलेज में समारोह का आयोजन किया जाएगा.
धर्मांतरण कर आये मुसलमानोंने बताया कि आरएसएस वालों ने उनसे वादा किया है कि उन्‍हें रहने के लिए बेहतर स्‍थान, खाने के लिए बेहतर खाना और उनके बाल बच्‍चों को अच्‍छी शिक्षा की व्यवस्‍था करेगी.सूत्रों के अनुसार इस कार्यक्रम की सूचना उन्‍हें नहीं दी गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें