25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नेहरू की 125वीं जयंती के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री को नहीं बुला रही कांग्रेस

नयी दिल्ली: देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरु का जन्मदिवस 14 नवंबर को देश भर में मनाया जाता है. इस साल पंडित नेहरु की जयंती के 125 साल पूरे हो रहे हैं. इसको लेकर कांग्रेस पार्टी दिल्ली में एक अंतरराष्ट्रीय सम्मलेन आयोजित करने जा रही है. इस सम्मलेन में दुनिया भर से करीब 54 […]

नयी दिल्ली: देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरु का जन्मदिवस 14 नवंबर को देश भर में मनाया जाता है. इस साल पंडित नेहरु की जयंती के 125 साल पूरे हो रहे हैं. इसको लेकर कांग्रेस पार्टी दिल्ली में एक अंतरराष्ट्रीय सम्मलेन आयोजित करने जा रही है. इस सम्मलेन में दुनिया भर से करीब 54 राजनेता भाग लेने यहां आयेंगे.
लेकिन कांग्रेस की तरफ से कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने आधिकारिक रूप ये बताया कि कांग्रेस की तरफ से आयोजित किये जा रहे इस अंतरराष्ट्रीय सम्मलेन में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निमंत्रण नहीं दिया जायेगा.
सूचना के मुताबिक कांग्रेस की तरफ से दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी लोगों को संबोधित करेंगे.
नेहरु जयंती को लेकर केंद्र सरकार भी बड़े स्तर पर कार्यक्रम करने की योजना बना चुकी है और इस मुद्दे पर कांग्रेस और केंद्र सरकार के बीच मामला थोड़ा गरम भी हुआ था जब ये खबर सामने आयी थी कि इस कार्यक्रम को आयोजित करने वाली समिति के अध्यक्ष पड़ से सोनिया गाँधी का नाम हटा दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें