31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हमारे जवान पाक को जवाब देने में सक्षम : जेटली

नयी दिल्ली : पाकिस्तान की ओर से जारी फायरिंग पर रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि पाक की ओर से जारी इस नापाक हरकत का हमारे जवान बखूबी जवाब दे सकते हैं. वे इस तरह की हरकत का जवाब देने में सक्षम हैं. पाक एलओसी पर लगातार तनाव बढ़ाना चाह रहा हैं. ऐसे में […]

नयी दिल्ली : पाकिस्तान की ओर से जारी फायरिंग पर रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि पाक की ओर से जारी इस नापाक हरकत का हमारे जवान बखूबी जवाब दे सकते हैं. वे इस तरह की हरकत का जवाब देने में सक्षम हैं. पाक एलओसी पर लगातार तनाव बढ़ाना चाह रहा हैं. ऐसे में बातचीत की उम्मीदों को झटका लगा है.

जेटली ने कहा कि पाकिस्तान को यह समझना चाहिए कि जिस तरह का माहौल वह दोनों देशों के बीच पैदा कर रहा है, उससे संबंधों को सामान्य बनने में निश्चित तौर पर मदद नहीं मिलने जा रही है.

संघर्षविराम के लगातार उल्लंघन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा :एलओसी: पर तनाव पैदा करने का प्रयास कर रहा है.

उन्होंने कहा, ‘‘ इसके परिणामस्वरुप संघर्षविराम का लगातार उल्लंघन हो रहा है. इसके कारण निदरेष नागरिकों की जान जा रही है.’’

गौरतलब है कि आज ही अरुण जेटली को एम्स से छुट्टी मिली है. वे पिछले कई दिनों से भर्ती थे. उनका यहां मधुमेह संबंधी ऑपरेशन हुआ था. यहां उनका श्वसन संबंधी संक्रमण का भी इलाज किया गया.

कल रात से ही पाकिस्तान की ओर से जारी फायरिंग पर उन्होंने कड़ा आपत्त‍ि जताई है. इस फायरिंग में भारत के पांच नागरिकों की मौत हो गई है जबकि 30 लोग घायल हो गये है.घायलों का हालचाल जानने राज्य के मुख्‍यमंत्री उमर अबदुल्ला भी अस्पताल पहुंचे. सभी दलों ने पाक के इस हरकत की निंदा की है.

वहीं पाकिस्तान ने भी दावा किया है कि उसके चार नागरिक भारत की ओर से किये गये फायरिंग में मारे गये हैं. हजरतबल दरगाह में ईद की नमाज पढने के बाद उमर शहर के सरकारी अस्पताल गए और वहां उन्होंने रक्तदान किया.

इसके बाद विभिन्न अस्पतालों में भर्ती सीमापार से गोलाबारी में घायलों के देखने के लिये जम्मू गये. आधिकारिक सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री अरनिया गांव का दौरा करेंगे. यह वही इलाका है, जो पिछली रात से बिना किसी उकसावे के पाकिस्तान की ओर से की जा रही गोलीबारी में सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें