38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वीवीआइपी हेलीकॉप्टर सौदा: प्रवर्तन निदेशालय ने उद्योगपति के परिसरों की तलाशी ली

नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय ने अगस्तावेस्टलैंड हेलीकाप्टर सौदा मामले में उद्योगपति के परिसरों की तलाशी ली. निदेशालय ने अपनी मनी लांड्रिंग जांच के सिलसिले में एक आरोपी कंपनी के निदेशक मंडल के पूर्व सदस्य के परिसरों की आज तलाशी ली. अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी ने गौतम खेतान के दिल्ली स्थित दो परिसरों की […]

नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय ने अगस्तावेस्टलैंड हेलीकाप्टर सौदा मामले में उद्योगपति के परिसरों की तलाशी ली. निदेशालय ने अपनी मनी लांड्रिंग जांच के सिलसिले में एक आरोपी कंपनी के निदेशक मंडल के पूर्व सदस्य के परिसरों की आज तलाशी ली.

अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी ने गौतम खेतान के दिल्ली स्थित दो परिसरों की तलाशी ली और एक करोड़ रुपये मूल्य के आभूषण बरामद किये तथा कुछ वित्तीय दस्तावेज जब्त किये. वीवीआइपवी हेलीकॉप्टर सौदा मामले में कथित रुप से 360 करोड़ रुपये रिश्वत दिये जाने की जांच के सिलसिले में खेतान, भारतीय वायुसेना के पूर्व प्रमुख एस पी त्यागी तथा 19 अन्य के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किये जाने के बाद एजेंसी ने यह कदम उठाया है.

खेतान चंडीगढ स्थित कंपनी एयरोमैट्रिक्स के निदेशक मंडल में शामिल थे. सीबीआइ तथा अन्य एजेंसियों के अनुसार उन्होंने पता लगाया है कि सौदे के लिये कोष कथित रुप से इसी कंपनी के रास्ते आया था. इटली के अभियोजक की रिपोर्ट में खेतान का कथित तौर पर जिक्र है. रिपोर्ट इटली की अदालत में जमा करायी गयी है. हालांकि उन्होंने अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों से इनकार किया है. इससे पहले, सीबीआइ ने भी खेतान से पूछताछ की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें