29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जेट एयरवेज के विमान में लगी आग,सभी यात्री सुरक्षित

नयी दिल्‍ली : दिल्‍ली एयरपोर्ट में आज सुबह एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. बताया जा रहा है कि दिल्‍ली से भोपाल जा रहे जेट एयरवेज के एक इंजन में आग लग गई. आग लगने के बाद विमान को तुरंत उड़ान भरने से रोका गया. विमान में कुल 80 यात्री सवार थे. सभी यात्रियों को […]

नयी दिल्‍ली : दिल्‍ली एयरपोर्ट में आज सुबह एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. बताया जा रहा है कि दिल्‍ली से भोपाल जा रहे जेट एयरवेज के एक इंजन में आग लग गई. आग लगने के बाद विमान को तुरंत उड़ान भरने से रोका गया.

विमान में कुल 80 यात्री सवार थे. सभी यात्रियों को फिलहाल सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. सूत्रों ने बताया कि विमान में भाजपा नेता आर पी सिंह भी सवार थे. विमान को रनवे से बाहर निकाल कर आग बुझाया गया. सूत्रों के हवाले से खबर है कि विमान जब टेक ऑफ पर थी और इंजन में आग लग गयी. पायलट को फायर अलार्म की सिग्‍नल सुनाई पड़ी और उसने तुरंत विमान को रोक दिया. इस तरह से पायलट की सूझबूझा के कारण दिल्‍ली एयरपोर्ट में बड़ा हादसा होते-होते टल गया.

हवाईअड्डा सूत्रों ने बताया कि यह घटना आज सुबह यहां करीब 5 बजकर 45 मिनट पर हुई. कॉकपिट उडान पैनल में पायलटों ने अलार्म बजता देखा. इस पर एटीआर 72 टर्बो प्रॉप एयरक्राफ्ट की उडान संख्या 9 डब्ल्यू 2654 को रद्द कर दिया गया.

सूत्रों ने बताया कि उड़ान पैनल ने विमान के दाएं इंजन में आग लगने का संकेत दिया. विमान बाडे में लौट गया जहां इससे यात्रियों को उतार दिया गया. जेट एयरवेज के एक प्रवक्ता ने बताया कि इंजन में आग लगने का अलार्म बजने पर एहतियात के तौर पर एटीआर विमान की उड़ान रोक दी गई.

प्रवक्ता ने कहा कि सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया और उन्हें वापस टर्मिनल इमारत ले जाया गया. इस विमान की जगह एक अन्य विमान से यात्रियों को सुबह करीब 8 बजकर 50 मिनट पर उनके गंतव्य के लिए रवाना किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें