दिल्ली और झारखंड के नेताओं ने "आप" की जीत पर क्या कहा, पढ़ें

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : दिल्ली की जनता ने आम आदमी पार्टी के सिर पर एक बार फिर जीत का शहरा बांध दिया. केजरीवाल ने जीत के बाद कहा, मेहनत करनी है दिल्ली को और बेहतर शहर बनाना है. अरविंद केजरीवाल ने प्रतिक्रिया दी है लेकिन अलग- अलग पार्टी के अंदर नेताओं की क्या प्रतिक्रिया है यह जानना भी जरूरी है. प्रभात खबर डॉट कॉम ने दिल्ली चुनाव में ग्राउंड पर जाकर आपको जनता के मिजाज के साथ- साथ पूर्वांचल की हवा का रुख भी समझाने की कोशिश की. अब चुनावी परिणाम के बाद नेताओं से हम उनकी प्रतिक्रिया भी आपतक पहुंचा रहे हैं.

दिल्ली और झारखंड के नेताओं ने "आप" की जीत पर क्या कहा, पढ़ें
डॉ अजय कुमार ( आप)
आम आदमी पार्टी की जीत पर " आप " नेता डॉ अजय कुमार ने कहा, हमें अपने काम पर वोट पड़ा है. जनता विकास चाहती है और इस चुनाव परिणाम से जनता ने संदेश दे दिया है. हम दिल्ली के लिए और मेहनत के साथ पूरे विश्वास के साथ काम करेंगे. जब हमने पूछा कि पूर्वांचल की जनता को क्या कहना चाहेंगे तो उन्होंने कहा इस जीत में सबका हिस्सा है पूरी दिल्ली हमारे साथ है हमने जो वादा किया है हम उसे पूरा करेंगे.
क्या कोई ऐसा काम है जो सबसे पहले करना जरूरी है. इस सवाल पर उन्होंने कहा, हम दिल्ली के लिए बनाये गये हर एक योजना पर काम करेंगे और सभी योजनाएं एक साथ काम करेंगी. हम किसी एक काम पर निर्भर नहीं है. हमारे लिए महिला सुरक्षा, सेहत, रोजगार, शिक्षा जैसे कई क्षेत्र हैं जिस पर और बेहतर काम की जरूरत है.
दिल्ली और झारखंड के नेताओं ने "आप" की जीत पर क्या कहा, पढ़ें
दिनेश प्रताप सिंह ( भाजपा)
भारतीय जनता पार्टी के पूर्वांचल मोरचा के प्रभारी दिनेश प्रताप सिंह ने दिल्ली के परिणाम पर कहा कि यह फ्री बिजली पानी का असर है. हम हारे जरूर हैं लेकिन निराश नहीं है हमारा वोट प्रतिशत बढ़ा है. हमने जब पूछा कि भाजपा की हार के क्या कारण हैं ? दिनेश प्रताप ने कहा, देखिये या तो हम अपनी बात जनता तक नहीं पहुंचा पाये या जनता नहीं समझ सकी. हार के कारणों का पार्टी प्रमुखता से विश्लेषण करेगी लेकिन मैं इतना कह सकता हूं कि भाजपा पूरी ताकत से चुनाव लड़ी. हमारे दिग्गज नेताओं ने प्रचार किया. भाजपा हमेशा अपनी पूरी क्षमता के साथ किसी चुनाव में जाती है. पार्टी इस हार पर आत्ममंथन करेगी और फैसला लेगी कि उसे क्या करना है. हम कार्यकर्ता हैं और हमेशा पार्टी के साथ हैं.
कांग्रेस के नेता कृति आजाद से हमने बात करने की कोशिश की लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी.
झारखंड
दिल्ली और झारखंड के नेताओं ने "आप" की जीत पर क्या कहा, पढ़ें
आम आदमी पार्टी
जयशंकर चौधरी आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक हैं. इस जीत पर उन्होंने कहा, हम इसे राष्ट्रीय परिपेक्ष में देख रहे हैं. कैंपेन और मुद्दों ने दिल्ली विधानसभा चुनाव को राष्ट्रीय बना दिया. दिल्ली के लोगों ने यह संदेश दे दिया है कि घृणा की राजनीति का अंत होना चाहिए. जनता को सुविधा देना मुफ्तखोरी नहीं है. जीत के बाद जिस तरह की प्रतिक्रिया है दूसरे दलों की यह साफ कहना चाहता हूं कि हमने जनता को सुविधा दी है यह वेलफेयर स्टेट को खत्म करना चाहते हैं.
राजनीति का विमर्श बदल रहा है. जो काम करेंगे जनता उनका ही साथ देगी और वही जीतेंगे. हमने दिल्ली में काम पर ही वोट मांगा था. झारखंड में आप की रणनीति क्या है आप कैसे आगे बढ़ रही है. इस पर जयशंकर ने कहा, हम झारखंड में निकाय चुनाव , पंचायत चुनाव पर जोर दे रहे हैं. हम इसका भी ध्यान रख रहे हैं कि मौजूदा राज्य सरकार मुद्दों से भटके नहीं, अगर भटकेगी तो हम इस स्थिति में है कि हस्तक्षेप कर सकें.
दिल्ली और झारखंड के नेताओं ने "आप" की जीत पर क्या कहा, पढ़ें
कांग्रेस
झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे ने कहा हम जनादेश का सम्मान करते हैं लेकिन पिछली बार की तुलना में हमारा वोट प्रतिशत बढ़ा है. दिल्ली में लड़ाई भाजपा को हराने की थी. दिल्ली की जनता ने आम आदमी पार्टी को चुना हम इसे स्वीकार करते हैं. पार्टी हार के कारणों का आंकलन करेगी. आने वाले चुनाव में कांग्रेस पूरे दम के साथ चुनाव लड़ेगी हम आगे की तरफ देख रहे हैं . बिहार और बंगाल में चुनाव होने वाले हैं हम वहां जीतेंगे.
दिल्ली और झारखंड के नेताओं ने "आप" की जीत पर क्या कहा, पढ़ें
भाजपा
भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने दिल्ली चुनाव परिणाम पर कहा, हमने हर संभव कोशिश की. हमने प्रयास किया लेकिन असफल रहे. गीता में लिखा है कि कर्म करना अपने हाथ में है. कर्म करो, फल की चिंता मत करो. हमें प्रयास करने की पूरी खुशी है कि हमने कोई कमी नहीं छोड़ी. पार्टी हार के कारणों पर आत्ममंथन करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें